in ,

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने लखनऊ में अपने पहले बैंकिंग सेवा केंद्र का शुभारंभ किया

Fincare Small Finance Bank Launches Its First Banking Service Center in Lucknow
Fincare Small Finance Bank Launches Its First Banking Service Center in Lucknow

लखनऊ : फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने लखनऊ में अपने पहले बैंकिंग सेवा केंद्र का शुभारंभ किया। Fincare Small Finance Bank Launches Its First Banking Service Center in Lucknow

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने पैर जमाते हुए एक नई शाखा की शुरुआत की है। रणनीतिक रूप से गोमती नगर क्षेत्र में स्थित यह शाखा बैंक के ग्राहकों की संख्या में वृद्धि में मदद करेगी और लखनऊ में अपनी व्यापक उपस्थिति बनाने में भी सहायक साबित होगी। नोएडा के बाद उत्तर प्रदेश में यह फिनकेयर का दूसरा बैंकिंग सेवा केंद्र होगा।

Nokia [CPS] IN

शुरू होने के 2 वर्षों के भीतर ही इस बैंक ने उत्तर भारत के कई राज्यों, जैसे दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर लिया है।

Fincare Small Finance Bank Launches Its First Banking Service Center in Lucknow
Fincare Small Finance Bank Launches Its First Banking Service Center in Lucknow

इस शुभारंभ के अवसर पर राजीव यादव-फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, “लखनऊ औद्योगिक गतिविधियों और अभिनवता का केंद्र होने के साथ शासन, शिक्षा, वाणिज्य, वित्त, फार्मास्यूटिकल्स और प्रौद्योगिकी का एक महत्वपूर्ण केंद्र है। जीडीपी के मामले में देश के चोटी के शहरों में से एक होने के नाते, हम एक ऐसे बहुत महत्वपूर्ण समय पर बाज़ार में प्रवेश करके बहुत खुश हैं जब हर क्षेत्र में बहुत अधिक विकास हो रहा है।

इस शुरुआत के साथ, हमारा बैंक उत्तर प्रदेश के हर कोने में डिजिटल बैंकिंग सेवाओं को को पहुँचाने के लिए, अपने लक्षित खंड में अपनी सेवाओं की संपूर्ण श्रृंखला प्रदान करने और उनके वित्तीय कल्याण में सकारात्मक बदलाव के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर फिर एक बार बल दिया है। फिनकेयर एसएफबी का उद्देश्य छोटे पैमाने पर उद्यमियों और असंगठित क्षेत्रों में बैंकिंग सेवायें प्रदान करना है। बैंक का ध्यान शहर में बैंक की सेवाओं से वंचित और अपर्याप्त सेवा प्राप्त करने वाले लोगों के लिए सुलभ, सस्ती बैंकिंग सेवायें प्रदान करने पर है।”

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक की लखनऊ शाखा बचत और चालू खातों, आकर्षक ब्याज दरों पर सावधि जमा के साथ ऋण-उत्पादों जैसे सोने या संपत्ति के बदले ऋण प्राप्ति, किफायती आवास ऋण, दुपहिया वाहनों के लिए ऋण जैसे सभी उत्पादों की पेशकश करेगी। यह बैंक अपने ग्राहकों के लिए एकीकृत भुगतान इंटरफेस (यूपीआई) सक्षम लेनदेन सेवायें भी प्रदान करता है।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक सावधि जमा पर 9.5% तक की ब्याज दर की पेशकश करता है।
अवधि के अनुसार ब्याज़ दर तालिका:
अवधि आम व्यक्ति वरिष्ठ नागरिक
180 दिनों तक 6.00% 6.50%
181-364 दिनों तक 7.00% 7.50%
12 महीने – 15 महीने 8.00% 8.50%
15 महीने 1 दिन – 18 महीने 8.25% 8.75%
18 महीने 1 दिन – 21 महीने 8.50% 9.00%
21 महीने 1 दिन से 24 महीने 8.75% 9.25%
24 महीने 1 दिन से 36 महीने 9.00% 9.50%
3 साल से 5 साल 8.00% 8.50%

वित्त वर्ष’19 के लिए फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के वित्तीय परिणाम:
 3,530 करोड़ रुपये का सकल ऋण पोर्टफोलियो (65% का साल-दर-साल विकास, सूक्ष्म-ऋण में 56% वृद्धि, अन्य परिसंपत्तियों में 116% वृद्धि) – 20% पोर्टफोलियो में सुरक्षित मिश्रण
 2,043 करोड़ रुपये की जमा राशि (181% साल-दर-साल विकास; खुदरा जमा में 58% हिस्सेदारी के साथ)
 0.3% कुल एनपीए
 101.98 करोड़ रु. का पीएटी

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक के बारे में:
फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949 की धारा 22 के तहत मई 2017 में आरबीआई से अंतिम लाइसेंस प्राप्त करने के बाद 21 जुलाई 2017 को अपना बैंकिंग सेवाओं का परिचालन शुरू किया। फिनकेयर एसएफबी को रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया अधिनियम, 1934 की दूसरी अनुसूची में शामिल किया गया है और भारत के राजपत्र में 13 अप्रैल, 2019 को प्रकाशित किया गया।

Nokia [CPS] IN

फिनकेयर एसएफबी ने ग्राहकों के बैंकिंग सेवाओं से वंचित ग्राहक आधार को बड़े पैमाने पर रिटेल एवं सूक्ष्म और छोटे उद्यम खण्डों के वित्तीय समावेशन को सक्षम बनाता है। यह महानगरों, शहरों एवं अर्ध-शहरीय बाज़ारों में डिजिटल रूप से जानकार उपभोक्ताओं की बैंकिंग ज़रूरतों को भी पूरा करता है। जून 2019 तक, फिनकेयर एसएफबी ने 12 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में 15 लाख से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान की है।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Apollomedics will give  training to medical students of Wolaita sodo University of Ethiopia

उन्नत चिकित्सा प्रशिक्षण के लिए अपोलोमेडिक्स का इथियोपिया के विश्वविद्यालय से हुआ करार

News of boxing, football, chess and cricket in Lucknow Sports

लखनऊ स्पोर्ट्स में बाक्सिंग, फुटबॉल, चेस और क्रिकेट प्रतियेागिता के समाचार