in

गाड़ियों के नीचे लटक कर भागने और बिल्डिंग पर स्पाइडरमैन की तरह चढ़ने वाला फिल्मी बदमाश गिरफ्तार, भागा था नैनी सेंट्रल जेल से

इलाहाबाद / प्रयागराज : ट्रक के नीचे लटक कर भागने, स्पाइडर मैन की तरह उंची बिल्डिंगों पर चढने में महारथ हासिल कर चुके शातिर बदमाश चंद्रलाल भारतीय उर्फ भगन्ते उर्फ हग्गन को आखिरकार फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। वह नैनी सेंट्रल जेल की कड़ी सुरक्षा तोड़कर 5 महीने पहले फरार हो गया था और पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी। मीडिया के सामने प्रेस कांफ्रेंस करते हुये पुलिस ने इस शातिर बदमाश की खूबियां गिनाई तो लोग अचंभित रहे। एसएसपी प्रयागराज अतुल शर्मा ने बताया कि दुबला पतला होने के कारण यह बहुत फुर्तीला है, छोटी सी छोटी जगह में इसका घुसना और निकलना आम बात है। यह गाडियों खास कर छोटी बडी ट्रकों के नीचे लटक कर भागने के फिल्मी तरीके में बेहद ही माहिर है और पुलिस को भी इसी तरह इसने चकमा दिया था। जबकि कयी मंजिला इमारतों पर यह स्पाइडर मैन की तरह बेहद ही आसानी से चढ़ जाता है और इसे इसमे महारथ हासिल है। जिसके कारण यह चोरी की घटना को बड़े ही आसानी से अंजाम देता है और आसानी से बिना किसी की नजर में आये भाग जाता है।
5 महीने पहले भागा था
चंद्रलाल भारतीय उर्फ भगन्ते प्रयागराज के सराय इनायत थानान्तर्गत बक्खोपुर गांव का रहने वाला है।  6 माह पहले उसे गिरफ्तार किया गया था और आर्म्स एक्ट व एनडीपीएस एक्ट में उसे जेल भेजा गया था। पुलिस के अनुसार जेल में रहने के दौरान ही उसने फरार होने का प्लान बनाया और 12 जनवरी को जब जेल से कुछ कैदियों को पेशी पर कोर्ट लाया जा रहा था, उसी  भगन्ते ने फिल्मी स्टाइल में अपना कारनामा शुरू किया और जेल वैन के नीचे लटक गया। भगन्ते ट्रक के नीचे है, यह किसी को पता ही नहीं चला। ट्रक जेल से बाहर आयी और जब ब्रेकर के पास ट्रक धीमा हुआ तो वह सड़क पर लेट गया। ट्रक के गुजरते ही वह वहां से भाग निकला ।
हुई थी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई
शातिर भगन्ते के फरार होने की खबर जैसे ही बाहर आयी हड़कंप मच गया। हालांकि ट्रक के नीचे छिपकर भागने की भनक पुलिस को भी शुरूआत में नहीं थी और तत्काल एक्शन के तहत कारागार में तैनात 11 पुलिस कर्मियों के विरूद्ध इस मामले में कार्रवाई की गयी । फरारी के बाद पुलिस इसकी तलाश में जुटी रही और फिर इस पर 25 हजार का इनाम भी रखा गया।
फूलपुर से गिरफ्तार
प्रेस कांफ्रेस में पुलिस ने बताया कि  फूलपुर इंस्पेक्टर अमित कुमार सिंह को भगन्ते की लोकेशन का पता चला तो घेराबंदी के लिये पुलिस टीम रवाना हुई। और लिलहट के पास से उसे छापा मारकार गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि यह शातिर जहां रह रहा था, वहां उसने मारपीट की थी। जिसके बाद उसकी मुखबिरी पुलिस को कर दी गयी और वह गिरफ्तार कर वापस नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वह फूलपुर के ढुलमा बगीचे में अपने बहनोई के साथ झोपड़ी में छिपकर रह रहा था। लेकिन शुक्रवार को बहनोई के भाइयों से उसकी किसी बात को लेकर मारपीट हो गई और पुलिस तक  चंद्रलाल की खबर पहुंच गयी।
Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

vk pandey said mahant narendra giri maharaj will be the president of big kali temple lko

बड़ी काली मंदिर विवाद; क्षमा ही सबसे बड़ा दण्ड : बाबा ओम भारती

1923 में ब्रितानिया सरकार ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी लागू किया था छात्रसंघ, 96 साल बाद थमा ऐतिहासिक सफर, अस्तित्व में आया छात्रपरिषद