in ,

फैबइंडिया ने लखनऊ में एक्सपीरियंस सेंटर लाॅन्च किया

Fabindia launches new retail formats Experience Center in Lucknow
Fabindia launches new retail formats Experience Center in Lucknow

लखनऊ। फैबइंडिया, भारत के सबसे बड़े लाइफस्टाइल रिटेलर ने अपने नए रिटेल फार्मेट, एक्सपीरियंस सेंटर को लखनऊ के प्रमुख स्थल हजरतगंज में लांच किया है। Fabindia launches new retail formats Experience Center in Lucknow

लगभग 6,628 वर्ग फुट में पुरी भव्यता के साथ लाॅन्च किया गया ये स्टोर फैबइंडिया की बहुआयामी उत्पाद रेंज को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। सेंटर में कई श्रेणियों और सेवाओं में हर आयु वर्ग और उनकी विशिष्ट आवश्यकताओ को पूरा करने के लिए कई अलग अलग तरह के उत्पादों को प्रस्तुत किया है।

Nokia [CPS] IN

फैबइंडिया के एक्सपीरियंस सेन्टर ग्राहकों को उत्पादों के टच-एंड-फील अनुभव देते हुए ट्रांजेक्शनल एक्सचेंज से हट कर अधिक एक्सपेरिएंशियल और इंटरैक्टिव अनुभव देने वाले अल्टरनेटिव खरीदारी का अवसर प्रदान करते हैं।

Fabindia launches new retail formats Experience Center in Lucknow
Fabindia launches new retail formats Experience Center in Lucknow

आकर्षक रिटेल एक्सपीरियंस प्रस्तुत करते हुए, फैबइंडिया का उद्देश्य विजिटर्स को अपनी संस्कृति का अनुभव कराना है। इसे न कि केवल उनके द्वारा खरीदे जाने वाले उत्पादों के माध्यम से बल्कि एक संपूर्ण अनुभव के लिए प्रस्तुत किया जाएगा।

फैबइंडिया एक्सपीरिएंस सेन्टर में फैबकैफे एंवम् इंटीरियर डिजाइन स्टूडियो भी है, जिसमें इनकी सिग्नेचर आफरिंग के अलावा संपूर्ण परिवार के दैनिक इस्तेमाल किये जाने वाले कपड़े, एक्सेसरीज, होम और लाइफस्टाइल प्राॅडक्ट्स, एल्टर्रेशन स्टूडियो, पर्सनल केयर और आर्गेनिक फूड्स भी शामिल हैं। इस नए फार्मेट का उद्देश्य अनोखे अनुभव तैयार करके ग्राहकों को यादगार अनुभव प्रदान करवाना है।

फैबकैफे, में पौष्टिक और समसामयिक मैन्यू को पेश किया गया है जिसमें क्षेत्रीय विविधता के साथ इंडिया के विविध व्यंजनेां को दिखाया गया है।

फैबइंडिया एक्सपीरियंस सेंटर में आर्गेनिक इंडिया का पहला वेलनेस स्टोर लखनऊ मे शुरू किया गया है। आॅर्गेनिक इंडिया भारत का प्रमुख आर्गेनिक फूडस और वेलनेस ब्रांड है। वेलनेस सेंटर स्वास्थ को लेकर जागरूक रहने को प्रोत्साहित करता है और ग्राहकों को स्वास्थ्य, जीवन शैली और कल्याण के विभिन्न पहलुओं पर प्रशिक्षित सलाहकारों के साथ बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

एक्सपीरियंस सेंटर में इंटीरियर डिजाइन स्टूडियो (आईडीएस) की भी पेशकश की गई है जो कि एक वन स्पाॅट डिजाइन साॅल्यूशन हैं जिसमें यादगार स्थानों को बनाने में मदद करने में सहायक है आईडीएस में कई तरह की सर्विसेज प्रदान की गई हैं जिनमें लेआउट को लेकर कंसल्टेंसी, मैपिंग स्पेसेज, प्रोडक्ट कस्टामइजेशन और कलर स्कीम कोआॅर्डिनेशन आदि शामिल है।

इसके अतिरिक्त, अल्टरेशन सेंटर भी है जिसमें स्टोर से किसी भी परिधान की खरीद के बाद हर तरह के बदलाव के लिए एक कम्पलीमेंटरी सर्विस प्रदान की जाती है।

Fabindia launches new retail formats Experience Center in Lucknow

इस अवसर पर फैबइंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, विनय सिंह ने कहा, ’’हम लखनऊ अवध के संस्कृतिक क्षेत्र में अपना नया एक्सपीरियंस सेंटर खोलने पर बेहद प्रसन्नता महसूस कर रहे हैं। बंगलूरू, दिल्ली, हैदराबाद, चण्डीगढ़, पुणे, त्रिवेन्द्रम और मुम्बई में अपने एक्सपीरिएंस सेंटर सफलतापूर्वक संचालित किए जाने के बाद हमें एक समग्र अनुभव प्राप्त हुआ है, जिसके चलते फैबकैफे को लेकर हमारे पूरे कलेक्शन के साथ हम इसे लखनऊ के ग्राहकों को भी उपलब्ध करवाएंगे।’’

यह लखनऊ क्षेत्र का पहला और देश का सोलहवां एक्सपीरियंस सेन्टर है। इससे पूर्व हम दिल्ली, चंडीगढ़, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरू ,मुम्बई, पुणे, कोलकाता, अमृतसर और त्रिवेन्द्रम में एक्सपीरियंस सेंटर्स सफलता पूर्वक संचालित कर रहे हैं। फैबइंडिया ने भारत के विभिन्न शहरों में ऐसे और स्टोर शुरू करने की योजना है।

फैबइंडिया के विषय मेंः

भारत के 105 शहरों मे 310 स्टोर्स और 14 अंतर्राष्ट्रीय स्टोर्स के साथ, फैबइंडिया ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड भारत का सबसे बड़ा रिटेल प्लेटफाॅर्म है, जहां अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले कारीगरो द्वारा बनाये गये उत्पादों की एक विस्तृत श्रंृखला उपलब्ध है।

Nokia [CPS] IN

फैबइंडिया का लक्ष्य समकालीन डिजाइनों के साथ स्वदेशी शिल्प तकनीकों का मिश्रण करना है, जो प्राकृतिक सामग्री और फाइबर का उपयोग करके आज के उपभोक्ताओं के लिए संुदर और किफायती हस्तशिल्प उत्पाद प्रस्तुत करता है। प्राॅडक्ट की रेंज मे पुरूषों, महिलाओं और बच्चों के परिधानों की विशाल विविधता से लेकर घरेलू सामाना,ें फर्नीचर, गिफ्ट, ज्वैलरी, आॅर्गेनिक फूड्स और पर्सनल केयर के प्रोडक्ट्स इत्यादि शामिल है।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

government should not blame the NPA on the bank officials, but disclose the names of the defaulters : CBOA

सरकार एनपीए का दोष बैंक अधिकारियों पर ना डाले, बल्कि डिफॉल्टरों के नामों का खुलासा करे : CBOA

Hockey League: Sports College B, SSB and KD Singh Stadium win, Hindi Debate Competition at LPS

हाॅकी लीगः स्पोर्ट्स काॅलेज बी, एसएसबी और केडी सिंह स्टेडियम ने दर्ज की जीत