in ,

नकलविहीन परीक्षा कराकर माध्यमिक शिक्षा विभाग ने रचा इतिहास – डा. दिनेश शर्मा

dr dinesh sharma UP government has created history by taking imitation exams for the bright future of students
dr dinesh sharma UP government has created history by taking imitation exams for the bright future of students

लखनऊ/भदोही/प्रयागराज : प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने भदोही और प्रयागराज के चुनावी सभाओं में कहा कि यूपी सरकार ने छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए नकलविहीन परीक्षा कराकर व समय से अच्छा परिणाम देकर इतिहास रचा है। dr dinesh sharma UP government has created history by taking imitation exams for the bright future of students

परिणाम बेहतर है अब यूपी बोर्ड से पास होने वाला पहले की अपेक्षा गर्व से कह सकता है कि उसकी मेधाशक्ति के कारण यह परिणाम है वह भविष्य में डिग्री धारक बेरोजगार नहीं बनेगा क्योंकि उसकी बेहतर नींव रखी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि पूर्व की गैर भाजपा सरकारों में स्थिति इतनी खराब थी कि प्रधानमंत्री को भी कहना पडा था कि यूपी में नकल के टेन्डर उठते हैं।

Nokia [CPS] IN

परीक्षा केन्द्रों की बिक्री हुआ करती थी। तमाम मुन्ना भाई परीक्षाओं में बैठते थे तथा यह धंधा बन गया था। कापियां  तक बदल दी जाती थीं। हाल यह था कि स्कूल खोलने के लिए भी बडी रिश्वत देनी पडती थी। इन व्यवस्थाओ को भाजपा की वर्तमान सरकार ने बदला है। वर्तमान सरकार ने सभी प्रक्रियाओं में पारदर्शिता लाते हुए उनको आनलाइन कर दिया। अब पढ़ाई होगी तभी कालेज चलेगा।

उन्होंने कहा कि इस मोदी योगी युग में यह सब नहीं चलने वाला है। अब चुनाव में मुकाबला बेरोजगारी, महंगाई, सम्प्रदायिकता, परिवारवाद भ्रष्टाचार, राष्ट्रविरोधी विचारधारा से हैं।

dr dinesh sharma UP government has created history by taking imitation exams for the bright future of students
dr dinesh sharma UP government has created history by taking imitation exams for the bright future of students

उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश को बनाने के लिए है। देश को मिटाने की हसरत रखने वालों को चुनौती देने के लिए एक होकर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान में रहकर हिन्दुस्तान की खाने वालों को ध्यान में रखना होगा कि धारा 370 हटाने पर कश्मीर में नए वजीरे आजम की धमकी अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

हद तो यह है कांग्रेस के एक नेता कहते हैं कि कांग्रेस जिन्ना की पार्टी है। जिन्ना को मानने वालों को जान लेना चाहिए कि देश के प्रधानमंत्री अब मनमोहन सिंह नहीं बल्कि नरेन्द्र दामोदर दास मोदी जी है। उन्होंने कहा कि भारत की आर्थिक राजधानी पर जब हमला हुआ था तब कई लोगों की जान गई थी पर कांग्रेस केे प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान को लम्बा सा पत्र अग्रेजी में लिखकर खानापूरी कर ली थी।

तब हाल यह था कि आतंकी घटनाओं के बाद भी भारत के प्रधानमंत्री कबूतर उड़ाकर शान्ति का संदेश दिया करते थे। मोदी जी के आने के बाद पाकिस्तान ने सोंचा कि अब भी पहले की तरह ही सब कुछ चलेगा पर जब उडी में आतंकी घटना हुई तो भारत ने मोदी जी के प्रधानमंत्रित्व काल मे हमारी सेनाओं ने एयर स्ट्राइक के जरिए उसका करारा जवाब दिया। इसी प्रकार से पुलवामा की घटना के बाद भी मुहतोड जवाब दिया गया।

dr dinesh sharma UP government has created history by taking imitation exams for the bright future of students

मोदी जी का साफ कहना है कि छेडो नहीं और अगर छेडा तों फिर छोडेंगे नहीं फिर भी न माने तो घर में घुसकर मारेंगे।हमारे देश की बहादुर सेना ने यह करके भी दिखाया है। अब यह देश बदल गया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ सपा, बसपा, कांग्रेस, माकपा जैसी ताकते हैं जो एक ही थैली के चट्ट बट्टे हैं। दूसरी तरफ वह है जो देश को बचाना चाहते हैं।

जो अगडा, पिछडा, दलित, सवर्ण सभी को साथ में लेकर चलना चाहते हैं और सबका साथ सबका विकास का मंत्र लेकर चलते हैं। इमरान मेरा यार बताने वाले कांग्रेस के एक नेता बिहार में एक सम्प्रदाय से बहुसंख्यकों के खिलाफ वोट देने की अपील करते हैं। उन्होंने कहा कि वोट के लिए लोगों को हिन्दू व मुसलमान में या अगड़ा और पिछड़ा में नहीं बांटा जाना चाहिए। यह देश सभी का है और प्रधानमंत्री  125 करोड देशवासियों के लिए काम करने की बात करते हैं।

उन्होंने विरोधियों पर चुनावी लाभ के लिए लोगों को जाति, धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया। पूर्व में यूपी  में लोगों को जाति में बांटकर आगे बढने से रोका गया है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा व कांग्रेस सब आपस में मिले हुए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में दो लडके आपस में मिल थे। यह अखबारों में इनके विज्ञापन आते थें व कहा जाता था कि तूफान आ जाएगा पर तूफान तो दूर हवा तक नहीं चली बल्कि उनकी हवा निकल गई।

dr dinesh sharma UP government has created history by taking imitation exams for the bright future of students

पिछले चुनाव में एक परिवार में मां और बेटा तथा दूसरे परिवार के मात्र चार लोग ही सीट बचा पाए। बुआ जी पार्टी ने तो कमाल ही कर दिया, यूपी में पहली बार हाथी को शून्य मिला। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सपा बसपा और कांग्रेस का सूपडा साफ होगा। जनता उन्हे बता देगी कि राष्ट्रद्रोह का कानून खत्म करने की बात जनता पसंद नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि टुकडे टुकडे करने व हर घर से अफजल निकलेगे की बात करने वालों को जान लेना चाहिए कि अब हर घर से चैकीदार निकलेगा जो ऐसे लोगों की चैकीदारी करेगा। भ्रष्टाचार व अनाचार करने वालों के खिलाफ अब मोदी जी के चैकीदार मिल गए हैं तथा इन्हे सबक सिखाने की तैयारी कर रहा है।

उन्होंने कहा कि बसपा की मायावती कांग्रेस को भ्रष्टाचारी पार्टी तो सपा के अखिलेश यादव कांग्रेस को सबसे बडा धोखेबाज बताते हैं पर इसके बाद भी रायबरेली व अमेठी में उन्हे सहयोग करते हैं। इसी प्रकार से कन्नौज, आजमगढ, फिरोजाबाद में महागठबंधन लड रहा है पर बाहर से कांग्रेस समर्थन दे रही है। आखिर यह कौन सा नाटक है? असल में यह मिलकर लूटने व भ्रष्टाचार करने वालों का समूह हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी के लिए अमर्यादित शब्दों का प्रयोग कर रहा है। पिछली बार भी जब ऐसा किया था तो जनता ने जवाब दिया था तथा इस बार भी जनता ही जवाब देगी। उन्होंने एक रैली की घटना को बताते हुए कहा कि वहां पर बसपा नेत्री के सम्मान में तेज प्रताप से लेकर आ.डिम्पल जी तक सभी नतमस्तक हुए पर मंच पर मौजूद परिवार के बुजुर्ग नेताजी के सम्मान का ख्याल तक नहीं रखा गया। इससे समाज में काफी नाराजगी है।

डा शर्मा ने कहा कि ऐसा लगता है कि अखिलेश जी ने सपा को बहनजी के चरणो में गिरवी रख दिया है। सपा के कार्यकर्ताओं को बसपा सुप्रीमों की डंाट तक खानी पड रही है। इसी के चलते सपा के लोग अब भाजपा की ओर रुख कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा बसपा व कांग्रेस का मुकाबला भाजपा से नहीं बल्कि आपस में एक दूसरे से हैं। यह तीनों आपस में लडकर अपने अस्तित्व को समाप्त करेंगे।

Nokia [CPS] IN

डा. शर्मा ने कहा कि महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए भाजपा सरकार ने घर घर शौचालय बनवाए है। बिजली पानी सडक पहले  चुनाव के मुद्दे हुआ करते थे पर अब नहीं हैं क्योंकि केन्द्र सरकार ने इस दिशा में ठोस कार्य किया है। भाजपा में चुनाव प्रत्याशी नहीं बल्कि संगठन व कमल के फूल पर लडा जाता है। डॉक्टर शर्मा नेआज मनकामेश्वर चैराहा सुभाष मार्ग चैराहा तथा लेखराज चैराहा लखनऊ में भी तीन सभाओं को संबोधित किया।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Airtel and Zee presented the best Indian theater on the TV screen

एयरटेल एवं ज़ी ने टीवी स्क्रीन पर सर्वश्रेष्ठ भारतीय थिएटर पेश किया

lok sabha election keshav maurya attack on pak china opposition in jaunpur bhadohi

चीन-पाक निकट नहीं आवे, जब मोदी जी का नाम सुनावे : केशव प्रसाद मौर्य