in

COVID-19 : अंडमान में 10 पॉजिटिव, 9 निजामुद्दीन मरकज में हुए थे शामिल

नई दिल्ली। दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी मरकज से निकलकर कोनोरा वायरस पूरे देश में फैल रहा है। इसमें शामिल लोगों में वायरस होने की पुष्टि होने का क्रम शुरू हो गया है और एक बहुत बड़ी खबर अंडमान से आई है। यहां दस लोगों में कोराना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई है और उसमें से 9 लोग निजामुद्दीन तबलीगी मरकज में शामिल हुए थे। जबकि दसवां मरीज निजामुद्दीन तबलीगी मरकज में शामिल सख्श की पत्नी है। फिलहाल पूरे देश में इस खबर ने हड़कंप मचा दिया है। सरकार ने लोगों को बहुत अधिक सावधान रहने और घरों से बाहर न निकलने की अपील की है।

हड़कंप की स्थिति 

Nokia [CPS] IN

कोरोना वायरस के फैलाव का क्रम पहली बार एक जगह से इतनी तेजी से आगे बढ़ा है। अंडमान में अब तक कोरोना वायरस के 10 मामले सामने आए हैं और ये सभी 10 मामलो का संबंध निजामुद्दीन तबलीगी मरकज से जुड़ है। इसमें एक महिला को उसके शौहर से यह वायरस मिला, जबकि बाकी के 9 लोग मरकज से इसे लेकर लौटै हैं। फिलहाल पूरे देश में इस खबर के बाद हड़कंप की स्थिति है। ऐसे में लोगों को बहुत अधिक जागरूक रहने, सावधान रहने और घरों में रहने की जरूरत है। क्योंकि इसी तरीके से हम कोरोना से बच सकेंगे।

9 अलग अलग फ्लाइट से लौटे

Nokia [CPS] IN

पुलिस जांच मेें इन लोगों ने बताया है कि यह सभी 24 मार्च को अलग-अलग फ्लाइट से अंडमान लौटे थे। सभी ने यह स्वीकार किया है कि वह निजामुद्दीन स्थित मरकज आए थे । सबसे गंभीर सवाल यह उठा है कि यह जिस फ्लाइट में थे, उस फ्लाइट में मौजूद लोगों का क्या होगा। उन्हें भी तत्काल जांच के लिये पहुंचना होगा और कोरेन्टाइन करना होगा। संभावना है कि फ्लाइट में भी वायरस फैला हो।

Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज में जुटे 2000 लोग, 24 संक्रमित, 350 भर्ती, घर लौटने पर 6 की मौत

Vinod Prajapati From INA Party

मीडिया सत्ता के खूंटे से बंधने वाली भैंस होती है – विनोद प्रजापति, आईएनए पार्टी नेता