in

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का मामला विधानसभा में उठाएगी कांग्रेस

Rajiv Jyoti Sadbhavana 25th journey from Payambadur reached lucknow ; City Congress welcomes
Rajiv Jyoti Sadbhavana 25th journey from Payambadur reached lucknow ; City Congress welcomes

लखनऊउत्तर प्रदेश कांगे्रस कमेटी के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में व्याप्त धांधली और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक होने पर आश्चर्य व्यक्त किया और प्रतियोगी छात्रों व युवाओं के भविष्य को लेकर चिंता व्यक्त किया है। congress to take up Uttar Pradesh Public Service Commission’s case in house Vidhan Sabha

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग जैसी पारदर्शी संस्था को भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में बाजार के हवाले कर दिया गया है। इसीलिए सरकार इस कांड की जांच कराने की मांग करने वाले छात्रों पर लाठीचार्ज करा रही है ताकि इस खेल में लिप्त लोगों को बचाया जा सके।

Nokia [CPS] IN

साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रतियोगी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी उनके आंदोलन में कांग्रेस पार्टी उनके साथ है।
उन्होंने प्रतियोगी छात्रों की मांगों का समर्थन करते हुए उनकी पांचों मांगों को विधानसभा के सत्र में उठाने का वादा किया है।

congress to take up Uttar Pradesh Public Service Commission's case in house Vidhan Sabha
congress to take up Uttar Pradesh Public Service Commission’s case in house Vidhan Sabha

प्रतियोगी छात्रों की मांगे निम्न हैं
1- उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अंजूलता कटियार और सचिव जगदीश के कार्यकाल में आयोजित परीक्षाओं को निरस्त किया जाए और निष्पक्ष जांच कराई जाए तथा तत्काल प्रभाव से इन्हें कार्यमुक्त किया जाए।

2- आयोग के सभी पदाधिकारियों को बर्खास्त कर उनके कार्यकाल की जांच कराई जाए।

3- उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में ईमानदार व निष्पक्ष कर्मचारियों तथा सदस्यों की नियक्ति की जाए जिससे लोक सेवा आयोग की शुचिता और पारदर्शिता पर बट्टा न लग सके।

4- उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा सत्र को नियमित करके छात्रों के साथ इंसाफ किया जाए और उनकी ऊर्जा तथा कार्य क्षमता को बचाया जाए।

congress to take up Uttar Pradesh Public Service Commission’s case in house Vidhan Sabha

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी छात्रों और प्रतियोगियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने देगी और सरकार अगर इस पर निष्पक्ष व प्रभावी कार्यवाही नहीं करती है तो कांग्रेस पार्टी इन छात्रों और युवाओं के भविष्य संवर्धन के लिए छात्रों और युवाओं के साथ पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगी और हर कदम पर छात्रों और युवाओं का साथ देगी।

Nokia [CPS] IN

साथ ही अजय कुमार लल्लू ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी विधानमंडल दल के नेता के रूप में वह इन सभी मांगों को अगले सत्र में विधानसभा में जोरदार तरीके से उठाकर छात्रों और युवाओं के भविष्य को संवारने और न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ेंगे।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

urban devlopment minister suresh khanna terrestrial inspection in lko

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने राजधानी में किया स्थलीय निरीक्षण

cm yogi ordered ministers to ban mobile phones in cabinet and other meetings

सीएम योगी ने कैबिनेट और बैठको में बैन किया मोबाइल फोन