in , ,

पेट्रोल एवं डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने चलाया रिक्शा, मिली लाठियां

लखनऊयोगी सरकार द्वारा पेट्रोल एवं डीजल के दामों में की गयी वृद्धि के विरोध में कांग्रेस द्वारा रिक्शा चलाकर धरना/प्रदर्शन किया गया। congress protest against increase prices of petrol and diesel by the yogi government pulling rickshaw Lathicharged

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 प्रियंका गांधी के निर्देश पर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा पेट्रोल एवं डीजल के दामों में की गयी अप्रत्याशित वृद्धि के विरोध में कांग्रेस पार्टी द्वारा पूरे प्रदेश में जिला/शहर इकाइयों द्वारा संयुक्त रूप से जिला मुख्यालयों पर धरना/प्रदर्शन किया गया।

Nokia [CPS] IN

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रवीन्द्रालय, चारबाग से विधानसभा तक रिक्शा चलाकर कंग्रेसजनों ने अपना रोष प्रकट करते हुए पेट्रोल एवं डीजल के बढ़े हुए दामों को अविलम्ब वापस किये जाने की मांग की।

congress protest against increase prices of petrol and diesel by the yogi government pulling rickshaw Lathicharged
congress protest against increase prices of petrol and diesel by the yogi government pulling rickshaw Lathicharged

विरोध प्रदर्शन के दौरान विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था चैपट हो गयी है, आज पूरे देश में आर्थिक मंदी के हालात हैं। आटो सेक्टर, टैक्सटाइल सेक्टर डूब रहा है, लाखों लोग बेरोजगार होने की कगार पर हैं।

प्रदेश की योगी सरकार पेट्रोल एवं डीजल के दामों में वृद्धि करके आम आदमी, किसान एवं व्यापारियों की जेब में डाका डाल रही है। सरकार की गलत नीतियों के चलते सरकारी खजाना खाली है और सरकारी कोष को भरने के लिए जनता पर फिर से भार बढ़ाया जा रहा है।

congress protest against increase prices of petrol and diesel by the yogi government pulling rickshaw Lathicharged

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सत्ता के नशे में प्रदेश के किसान, व्यापारी और मजदूरों पर लगातार अत्याचार कर रहे है। मुख्यमंत्री जी मूर्तियों के नाम पर, दिया जलाने के नाम पर, जिलों के नामकरण पर एक तरफ जहां बजट की फिजूलखर्ची कर रहे हैं, वहीं व्यापारी, छात्र, किसान, मजदूर आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या कर रहे हैं। प्रदेश सरकार को डीजल-पेट्रोल के बढ़े दाम को वापस लेना होगा, नहीं तो आन्दोलन और उग्र होगा।

शांतिपूर्वक तरीके से विरोध कर रहे कंग्रेसजनों पर पुलिस द्वारा विधानसभा के सामने रोककर लाठीचार्ज किया, जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गये। विधान भवन पर ही कंग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया।

Nokia [CPS] IN

प्रदेश के जनपद सीतापुर, कानपुर, फैजाबाद, बलरामपुर, कानपुर, श्रावस्ती, गोरखपुर, मथुरा, रायबरेली, सुलतानपुर, अमेठी, उन्नाव, गोण्डा, कानपुर देहात, लखीमपुरखीरी, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मेरठ, बुलन्दशहर, झांसी, बांदा, देवरिया, कुशीनगर, प्रतापगढ़ सहित लगभग पूरे प्रदेश के सभी जनपदों में विरोध-प्रदर्शन किया गया।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Five players from Lucknow represent India in International Taekwondo Competition, football and boxing news

अंतराष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में लखनऊ के पांच खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करेगें

employees-lock-in-the-collectorate

उत्तर प्रदेश मिनिस्ट्रीरियल कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ ने अपनी मांगो को लेकर दिया धरना