in , ,

देश को 21वीं सदी में ले जाने वाले महानायकों को जनता के बीच लाएगी कांग्रेस

congress NSUI desided to bring great heroes who take the country into 21st century
congress NSUI desided to bring great heroes who take the country into 21st century

लखनऊकांग्रेस विधि विभाग की एक आवश्यक बैठक उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में सम्पन्न हुई। एनएसयूआई राजीव गांधी की जयन्ती पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन करेगी। कांग्रेस देश को 21वीं सदी में ले जाने वाले महानायकों को जनता के बीच लाएगी। congress NSUI desided to bring great heroes who take the country into 21st century

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग के प्रदेश पदाधिकारियेां, मंडल, एवं जिला/शहर अध्यक्षों तथा तहसील स्तर के अधिवक्ता पदाधिकारियेां की एक आवश्यक बैठक आज यहां उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय नेहरूभवन 10 माल एवेन्यू लखनऊ में विधि विभाग के चेयरमैन गंगा सिंह एडवोकेट की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रभारी उ0प्र0 सचिन नायक उपस्थित रहे। बैठक का संचालन विधि विभाग के महासचिव शैलेष त्रिपाठी ने किया।

congress NSUI desided to bring great heroes who take the country into 21st century
congress NSUI desided to bring great heroes who take the country into 21st century

बैठक में मौजूदा केन्द्र सरकार द्वारा जिस प्रकार से लोकतंत्र की सरेआम हत्या की जा रही है, इस बात पर गहरी चिन्ता व्यक्त की गयी। उन्होने आवाहन किया कि सभी पदाधिकारियों को 21वीं सदी में ले जाने वाले महानायकों के बारे में इस पीढ़ी के नवयुवकों को जानकारी देने की आवश्यकता है तथा आजादी से लेकर विज्ञान और टेक्नाॅलाजी के क्षेत्र में कांग्रेस द्वारा देश को जिस प्रकार से ऐतिहासिक कार्यक्रमों और नीतियों के माध्यम से विश्व पटल पर स्थापित किया गया है उसे भी जन-जन तक पहुंचाने की आवश्यकता है।

उन्होने कहा कि अधिवक्ता एक ऐसा समाज है जो सीधे आम जनता से जुड़ा है यही समाज जनता को मौजूदा परिस्थितियों में आम जनता को कांग्रेस संगठन से सीधे जुड़ने के लिए अधिक से अधिक प्रेरित कर सकता है जिसकी आज कांग्रेस संगठन को अत्यंत आवश्यकता है।

श्री सिंह ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश के जनपदों में जिला, शहर, मंडल तथा तहसील स्तर पर किसी निर्धन/अल्प आय वर्ग के लोगों व कांग्रेसजनों को प्रताड़ित किये जाने पर उ0प्र0 कांग्रेस विधि विभाग पूरी तत्परता के साथ पैरवी करके निःशुल्क न्यायिक सुविधा उपलब्ध करायेगा। आगामी 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री-भारत रत्न स्व0  राजीव गांधी जी की 75 वीं जयन्ती पर विधि विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जनपदों में वृक्षारोपण किया जायेगा।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 सचिन नायक ने विधि विभाग को प्रदेश के सभी 75 जनपदों में विधि विभाग की मजबूत टीम खड़ी करने के लिए बधाई दी और आवाहन किया कि विधि विभाग कांग्रेस संगठन का एक कवच है जिसे कांग्रेस पार्टी के आन्दोलनों एवं जनसमस्याओं को लेकर आगे आने की जरूरत है और अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करना है।

congress NSUI desided to bring great heroes who take the country into 21st century

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के प्रदेश अध्यक्ष मयंक तिवारी की अध्यक्षता में आज एनएसयूआई मध्य जोन के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों की मासिक बैठक में यह निर्णय लिया गया कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन मध्य जोन प्रदेश के 21 जनपदों में भारत रत्न-पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी जी की 75वीं जयन्ती के अवसर पर आगामी 20 अगस्त को ‘‘सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता’’ का आयोजन करेगी।

इस मौके पर एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव एवं मध्य जोन प्रभारी शौर्यवीर कादियान जी द्वारा सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता फार्म लान्च किया गया। बैठक में अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 सचिन नायक विशेष रूप से उपस्थित रहे।
एनएसयूआई के अध्यक्ष मयंक तिवारी ने बताया कि बैठक में मौजूद अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 श्री सचिन नायक जी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी जी द्वारा देश के विकास एवं उत्थान में किये गये ऐतिहासिक कार्यों को छात्र एवं छात्राओं तक पहंचाने एवं कांग्रेस पार्टी के गौरवशाली इतिहास से रूबरू कराने को लेकर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन कांग्रेस पार्टी द्वारा किया जा रहा है।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रभारी मध्य जोन शौर्यवीर कादियान ने कहा कि एनएसयूआई के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं द्वारा पूरी तत्परता के साथ पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी जी की 75वीं जयन्ती पर छात्र-छात्राओं के मध्य सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन कर सूचना क्रान्ति के जनक, 18 वर्ष का मताधिकार, पंचायतों के सशक्तीकरण, महिला सशक्तीकरण सहित तमाम ऐतिहासिक निर्णयों से भारत को आगे ले जाने वाले स्व0 राजीव गांधी जी की नीतियों एवं उनके द्वारा किये गये कार्यों से अवगत कराया जायेगा।

एनएसयूआई के अध्यक्ष मयंक तिवारी ने कहा कि मध्य जोन के सभी 21 जनपदों में एनएसयूआई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक आयोजन करेगी। बैठक में प्रमुख रूप से लखनऊ जिलाध्यक्ष मो0 तारिक, प्रशान्त तिवारी, अनस रहमान, विशाल वर्मा, शुभम शुक्ला सहित एनएसयूआई के तमाम पदाधिकारी शामिल रहे।

Written by National TV

Kanchan and Arif won gold medals in District Under-20 Athletics Championships

जिला अण्डर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कंचन और आरिफ ने जीते स्वर्ण पदक

Teej festival celebrated at metro station, awareness campaign for kite flying

मेट्रो स्टेशन पर मना तीज उत्सव, पतंग उड़ाने को लेकर चला जागरूकता अभियान