Main Menu

लोककल्याणकारी अब तक के सबसे बड़े बजट के लिए योगी सरकार को बधाई : महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Share This Now

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने लोकमंगल की कामना से पारित किये गये लोककल्याणकारी बजट के लिए योगी सरकार को बधाई दी। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश सरकार के लगभग 4 लाख 80 हजार करोड़ के बजट की एक-एक पाई का प्रावधान गरीब, किसान, बुर्जुग, महिलाओं, युवाओं की सामाजिक और आर्थिक उन्नति के लिए किया गया है।

लखनऊ; योगी सरकार ने पेश किया तीसरा बजट, देखे किसको क्या मिला लोकसभा चुनाव के पहले

डा0 पाण्डेय ने अब तक का सबसे बड़ा बजट बताते हुए कहा कि बजट में किसानों के लिए सबसे अधिक प्रावधान है तथा कानून-व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए थानो व फायर स्टेशनों के नवनिर्माण और नये संसाधनों के लिए प्रावधान किये गये है। किसानों के लिए उत्पादन और भण्डारण की व्यवस्थाओं के साथ किसान लाभकारी बजट है। रोजगार सृजन व इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए बजट में सकारात्मक प्रावधान है। बंद चीनी मिलों के पुनः संचालन से देश चीनी उत्पादन में अग्रणी होने के रास्ते पर बढ़ेगा और गन्ना किसान भी खुशहाल होगा। इस बजट ने श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए चिकित्सा विश्वविद्यालय व अटल सुशासन पीठ की स्थापना सहित अटल जी के नाम पर कई योजनाओं का प्रावधान किया है।


प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने की बजट में प्रतिबद्धता है। प्रदेश की आर्थिक और सामाजिक दशा सुधारने के साथ आध्यात्म, आस्था तथा सांस्कृतिक विरासत आगे बढ़ाने का पुनीत कार्य योगी सरकार के एजेण्डे में सबसे ऊपर है। अयोध्या, मथुरा व काशी में हुए सांस्कृतिक आयोजन और तीर्थो के लिए बजट में व्यवस्था अभूतपूर्व है। धार्मिक पर्यटन के लिए बजट से जहां एक ओर प्रदेश की छवि निखरेगी वहीं रोजगार के अवसर भी बढ़ेगे। दिव्य और भव्य कुम्भ के आयोजन से पूरे विश्व में योगी सरकार की मुक्तकण्ठ से प्रशंसा हो रही है।

भाजपा क्षेत्रीय सेक्टर सम्मेलन में बोले रमन सिंह-एक तरफ पांण्डव है तो दूसरी तरफ कौरव हैं

डा0 पाण्डेय ने बजट को सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी व सर्व समावेषी बताते हुए सबके साथ-सबके विकास की अवधारणा को मजबूत करने वाला बताया। उन्होेंने कहा कि बजट मेें गोरखपुर, बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे से प्रदेश की रफ्तार की सोच है तो गायों के सरंक्षण से छुट्टा पशुओं से किसानों को राहत के साथ धर्मिक प्रतिबद्धता भी है। मोदी सरकार के जनकल्याणकारी बजट के बाद योगी सरकार के लोकमंगलकारी बजट से पं0 दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय पथ पर आगे बढ़ते हुए उ0प्र0 के चहुंमुखी विकास के साथ प्रत्येक व्यक्ति के आर्थिक और सामाजिक उत्थान का मार्ग प्रशस्त होगा।



Leave a Reply