in ,

सीएम योगी ने प्रदेश को सात नए मेडिकल कॉलेज की सौगात दी

CM Yogi inaugurated seven new medical colleges in UP
CM Yogi inaugurated seven new medical colleges in UP

लखनऊ/बहराइच : सीएम योगी आदित्‍यानाथ ने आज प्रदेश को सात नए मेडिकल कॉलेज की सौगात दी। CM Yogi inaugurated seven new medical colleges in UP

ये मेडिकल कॉलेज अयोध्‍या, शाहजहांपुर, बस्‍ती, बहराइच, फिरोजाबाद, बदायूं और गौतमबुद्धनगर में खुलेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बहराइच से एक साथ सभी का उद्घाटन किया।

Nokia [CPS] IN

सीएम योगी ने कहा कि एक मेडिकल छात्र को तैयार करने में 10 करोड़ खर्च होते हैं। यह पैसा जनता की ओर से जमा किये गए टैक्स से आता है। ऋण से उऋण होने के लिए डॉक्टर बनने के बाद जनता की सेवा करें।

CM Yogi inaugurated seven new medical colleges in UP
CM Yogi inaugurated seven new medical colleges in UPCM Yogi inaugurated seven new medical colleges in UP

सीएम योगी ने कहा कि डॉक्टर सरकार से वेतन लेते हैं फिर भी प्राइवेट प्रैक्टिस करता है। ऐसा क्यों होता है। उन्‍होंने कहा, अब आप सभी देख रहे हैं कि सरकारी धन हड़पने वाले कहां जा रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा, अटल जी के नाम से बलरामपुर में सेटेलाइट मेडिकल कालेज बनाएंगे। इसके साथ ही लखनऊ में मेडिकल यूनिवर्सिटी इसी साल शुरू करेंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि हॉस्पिटल का नाम महर्षि बालार्क ऋषि तथा मेडिकल कॉलेज का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम से रहेगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि 14 नए मेडिकल कॉलेजों के निर्माण के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा गया है।

Nokia [CPS] IN

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बहराइच से सात मेडिकल कॉलेजों के छात्र छात्राओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच से एक साथ सभी का उद्घाटन किया।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Mayawati re-elected BSP President, announced 11 candidates for UP by-election

मायावती फिर चुनी गई बसपा अध्यक्ष, यूपी उपचुनाव के लिए घोषित किये 11 प्रत्याशी

Lucknow Metro selfie contest a moment of celebration

लखनऊ मेट्रो सेल्फी प्रतियोगिता; मेट्रो संग सेल्फी में सहेजें उत्सव के पल