in , ,

उत्तर प्रदेश देश की अर्थव्यवस्था का ग्रोथ इंजन बनेगा : सीएम योगी

cm yogi in MSME Conference lko

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की अर्थव्यवस्था का ग्रोथ इंजन बनेगा। cm yogi in MSME Conference lko

गुरुवार को एमएसएमई सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की अर्थव्यवस्था का ग्रोथ इंजन बनेगा।

Nokia [CPS] IN

एसोचैम के आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ केंद्रीय राज्यमंत्री प्रताप चंद सारंगी उपस्थित थे। इस दौरान प्रदेश के लघु उद्योग मंत्री डॉ. सिद्धार्थ नाथ सिंह भी उपस्थित थे।

cm yogi in MSME Conference lko
cm yogi in MSME Conference lko

विशिष्ट अतिथि एमएसएमई के केंद्रीय राज्यमंत्री प्रताप चंद सारंगी थे। एसोचैम के आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने उद्योगों को बैंकों से ऋण न मिलने पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि सरकार विचार कर रही है कि एक ऐसी समिति बनाई जाए, जिसकी संस्तुति पर बैंक ऋण देने को बाध्य हो।

केंद्रीय राज्यमंत्री प्रताप चंद सारंगी ने कहा कि बमुश्किल 20-30 फीसद एमएसएमई को ही लोन मिल पाता है। स्टार्टअप की राह भी अभी कठिन है। इन अवरोधों को दूर करना होगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था पांच ट्रिलियन डॉलर बनाने का लक्ष्य तय किया है। उत्तर प्रदेश ही इसका ग्रोथ इंजन बनेगा। इसमें भी छोटे तथा लघु उद्योग (एमएसएमई) की सबसे अहम भूमिका होगी।

Nokia [CPS] IN

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पारंपरिक उद्योगों को बढ़ावा दिया। इससे निर्यात में प्रदेश अग्रणी बना और हम 14 लाख लोगों को रोजगार दे सके।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Kanha Chhath festival celebrated in big Kali Mataji temple

कान्हा छट्ठ पर्व उत्सव बड़ी काली माताजी मंदिर में धूम-धाम से मनाया गया

President distributed award to 32 sports personalities on National Sports Day

राष्ट्रीय खेल दिवस पर राष्ट्रपति ने 32 खेल हस्तियों को बांटे अवार्ड