Main Menu

छत्तीसगढ़ : सीबीआई की एंट्री’, पर लगी रोक, जांच के लिए लेनी होगी इजाजत

Share This Now

नेशनल टीवी इंडिया : (ब्यूरो रिपोर्ट छत्तीसगढ़) पश्चिम बंगाल और आंध्रप्रदेश के बाद कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ ने भी राज्य में मामलों की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को दी गई सामान्य सहमति वापस ले ली है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

UP : चर्चित आईएएस बी चंद्रकला के साथ बढ़ सकती है इन नेताओं की मुश्किलें, गठबंधन पर जल्द हो सकता है ऐलान – सूत्र

अधिकारियों ने एक आधिकारिक बयान का हवाला देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई वाली छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और कार्मिक मंत्रालय से सीबीआई को राज्य में कोई भी नया मामला दर्ज नहीं करने का निर्देश देने की मांग करते हुए उन्हें पत्र लिखा है।

BIHAR : नकली नोट छापने वाले गैंग का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने 3 महिला समेत 5 को किया गिरफ्तार

अधिसूचना के बाद सीबीआई को अब से अदालत के आदेश के अलावा अन्य मामलों में किसी तरह की जांच करने के लिए राज्य सरकार की अनुमति लेनी होगी। सीबीआई दिल्ली विशेष पुलिस प्रतिष्ठान कानून के तहत काम करती है।

अधिकारियों ने बताया कि साल 2001 में छत्तीसगढ़ सरकार ने सीबीआई को सामान्य सहमति दी थी। वहीं दिल्ली में कार्मिक मंत्रालय के एक अफसर ने कहा कि सामान्य सहमति वापस लेने का पहले से सीबीआई जांच वाले मामलों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

MP : बैतूल की बंजर ज़मीन तीन साल में उगलेगी सोना, उगेगा ‘व्हाइट गोल्ड’

यह कदम उसी दिन उठाया गया है जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाले एक पैनल ने आलोक वर्मा को सीबीआई प्रमुख के पद से हटाते हुए उन्हें फायर सर्विसेज एंड होम गार्ड का डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया है।



Leave a Reply