in

उपचुनाव : यूपी की दोनों सीटों पर सपा के प्रत्याशी आगे, बीजेपी को मुश्किल में डाल रहा माया अखिलेश गठबंधन

गोरखपुर : यूपी की दो सीटों पर हुए उपचुनाव की आज मत गणना हो रही हैं जिसमे गोरखपुर से सपा प्रत्यासी प्रवीण निषाद सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती चार घंटे में हुई वोटों की गिनती के बाद गोरखपुर और फूलपुर में समाजवादी पार्टी बढ़त बनाए हुए है.

Nokia [CPS] IN

दोनों ही सीटों पर सत्ताधारी बीजेपी के प्रत्याशी पिछड़ रहे हैं. गोरखपुर में बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला और फूलपुर में कौशलेंद्र पटेल पिछड़ रहे हैं. मालूम हो कि योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से गोरखपुर सीट खाली हुई है. वहीं केशव प्रसाद मौर्य के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद फूलपुर लोकसभा सीट खाली हुई है.

Nokia [CPS] IN

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने बड़ी बढ़त बना रखी है. फूलपुर में नागेन्द्र सिंह पटेल 14 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. जबकि गोरखपुर में आठवें राउंड की काउंटिंग के बाद 10 हजार से ज्यादा वोटों से सपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

 बीजेपी के लिए खतरे की घंटी
सपा और बसपा गठबंधन से अगर लोक सभा उप चुनाव में बीजेपी को हराया जाता हैं तो बीजेपी के लिए आने वाले आम चुनाव में खतरा हो सकता हैं क्योकि विपक्षी दलों को मौका मिल जायेगा. सभी विपक्षी दल बीजेपी को हराने के लिए एकजुट हो रहे हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की अध्यक्ष अमित शाह कौनसी रणनीति का इस्तेमाल करते हैं .

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

दुनिया की दूसरी सनी लियॉन माना जाता है इस लड़की को, आप भी देखें

ब्लैक होल का रहस्य बताने वाले स्टीफन हॉकिंग की हुई मौत, उनके बारे में जानकर चौंक जायेंगे आप