in , ,

अब देश में कश्मीर से कन्याकुमारी तक सिर्फ तिरंगा निशान है : स्वतंत्र देव सिंह

bjp swatantra dev singh flagged off tricolor yatra
bjp swatantra dev singh flagged off tricolor yatra

लखनऊ : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि अब देश में कश्मीर से कन्याकुमारी तक सिर्फ तिरंगा निशान है। bjp swatantra dev singh flagged off tricolor yatra

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने जलालपुर, अम्बेडकरनगर में तिरंगा यात्रा को रवाना किया। श्री सिंह ने कहा मोटर साईकिलों पर तिरंगा लिए निकले पार्टी कार्यकर्ताओं को मैं प्रणाम करता हूॅ जो राष्ट्र भक्ति की अलख जगाने के लिए निकले है।

उन्होंने कहा कि डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पं0 दीनदयाल उपाध्याय ने एक देश, एक विधान व एक निशान का सपना देखा था। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीगृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए खत्म करके उनका सपना पूरा किया है और अब देश में कश्मीर से कन्याकुमारी तक सिर्फ तिरंगा निशान है।

bjp swatantra dev singh flagged off tricolor yatra
bjp swatantra dev singh flagged off tricolor yatra

श्री सिंह ने राष्ट्रीय एकता के प्रतीक लौहपुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जिले में प्रथम आगमन पर हर चैराहे पर कार्यकर्ता अपने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत करने के लिए उमड़ पड़े और उन्हें फूल-मालाओं से लाद दिया। पूरे जोश के साथ कार्यकर्ता अपने प्रदेश अध्यक्ष के साथ आगे बढ़े।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने एसएन पब्लिक स्कूल नेवादा के मैदान पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देश का मस्तक ऊँचा किया है। तिरंगा यात्रा से नौजवान आजादी के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले महापुरूषों का जीवन चरित्र जनमानस तक पहुंचाने का पुनीत कार्य कर रहे है, जिससे समाज में राष्ट्र प्रेम के भाव का संचार हो रहा है।

जन-गण-मन की धड़कन में तिरंगे का सम्मान और भारत का स्वाभिमान समाहित करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने तिरंगा यात्रा प्रारम्भ की है। नौजवान बधाई के पात्र है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा देश की एक मात्र पार्टी है जिसमें नेता बनने के लिए किसी परिवार विशेष में जन्म लेने की आवश्यकता नहीं है बल्कि संगठन का कार्य करते-करते साधारण कार्यकर्ता प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष जैसे पदों पर पहुंचते हैं। आज के कार्यकर्ता ही कल के नेता हैं।

श्री सिंह ने कहा कि मोदी सरकार एवं योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं गरीबों को समर्पित है। आयुष्मान, उज्जवला, जनधन खाता, प्रधानमंत्री आवास, मुद्रा योजना, शौचालय, किसान सम्मान निधि, फसल बीमा योजना जैसी जनकल्याणकारी योजनाओं ने गरीबों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का काम किया है। एक-एक कार्यकर्ता को इन जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के काम में जुटना है।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक, गिरीश यादव, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, विधायक संजू देवी, अनीता कमल, जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा, भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष मिथलेश त्रिपाठी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Written by National TV

lko nagar nigan continues campaign against banned plastic

नगर निगम का प्रतिबंधित प्लास्टिक के विरुद्ध अभियान लगातार जारी

Minister Mohsin Raza inaugurates National Silk Expo

मंत्री मोहसिन रजा ने नेशनल सिल्क एक्सपो का उद्घाटन किया