in , ,

सीएम योगी बनायेगे यूपी को 1 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था : भाजपा

rld attack on bjp for privatization employment by excuse Investors Summit

लखनऊ : भाजपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उ0प्र0 को 1 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के बयान का स्वागत किया है। bjp praised cm yogi statement on bulid up one trillion dollars economy

भाजपा प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि अनुपूरक बजट पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उ0प्र0 को 1 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में किया गया उदघोष अभिनन्दनीय है।

Nokia [CPS] IN

भाजपा प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने सदन में मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये उद्बोधन का स्वागत करते हुए कहा कि दिव्य भव्य कुम्भ के अभूतपूर्व आयोजन से लेकर यूपी दिवस कार्यक्रम, प्रवासी भारतीय दिवस, उ0प्र0 निवेश समिट जैसे अनेक कार्यक्रमों की अभूतपूर्व अभिनन्दनीय सफलता और प्रदेश की सम्मानित जनता के उत्साहपूर्ण समर्थन ने यह प्रमाणित कर दिया है कि शीघ्र ही उ0प्र0 अपने उर्जावान संकल्पशील मुख्यमंत्री नेतृत्व में देश के अग्रगणी राज्यों को श्रेणी अपना स्थान बना लेगा।

bjp praised cm yogi statement on bulid up one trillion dollars economy
bjp praised cm yogi statement on bulid up one trillion dollars economy

हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भारत को 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के संकल्प में प्रदेश की अर्थव्यवस्था एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनकर अपनी महती भूमिका अभिनीत करेगा। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री का यह कथन सर्वथा अभिनंदनीय है कि प्रदेश का एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनना असम्भव नहीं।

उन्होंने कहा प्रदेश के औद्योगिक विकास की योजनाएं जिस तरह से तेजी के साथ साकार होने की दिशा में आगे बढ़ रही वह उ0प्र0 को एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा को मजबूती प्रदान करेगा। वहीं वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट की योजना पर लगातार किया जा रहा कार्य समृद्ध व खुशहाल उ0प्र0 को साकार करेगा।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश द्वारा आयोजित निवेश समिट में प्राप्त प्रस्तावों पर और तेजी के साथ धरातल पर साकार होती औद्योगिक परियोजना जहां प्रदेश में लगातार रोजगार के अवसरों को बढ़ा रही है। सरकारी खजाने को मजबूती प्रदान कर रही है।

bjp praised cm yogi statement on bulid up one trillion dollars economy

वहीं आगामी 28 जुलाई को सम्पन्न होने वाली दूसरी ग्राउन्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में 60 हजार करोड़ की परियोजनाएं धरातल पर उतरने जा रही है। जिसमें मुख्य अतिथि देश के गृहमंत्री अमित शाह होंगे। उ0प्र0 के प्रति उद्योग जगत के बढ़ते रूझान व भरोसे का परिणाम है।

उन्होंने कहा कि आज सड़क कनेक्टीविटी की बात हो, एयर कनेक्टिविटी हो, प्रचुर विद्युत उपलब्धता हो या विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन, बुनियादी ढांचा का विकास हो या प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छता मिशन में शौचालय का निर्माण, किसान कर्जमाफी से लेकर किसान सम्मान योजना, स्वास्थ व शिक्षा व्यवस्था में लगातार हो रहे बेहतर परिणामों उ0प्र0 सरकार के नेतृत्व की दृढ़ इच्छाशक्ति नीति का परिणाम है।

Nokia [CPS] IN

पारदर्शी नीति व भ्रष्टाचार मुक्त उ0प्र0 के लिए किये जा रहे सरकार के कार्य तथा विकास व सुशासन की तेजी से होता विकास व उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाए जाने की मुख्यमंत्री के कदम का प्रदेश अभिनन्दन करता है।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

state president swatantra dev singh paid tribute to gaziyabad bjp leader late B S Tomar

गाजियाबाद में बीएस तोमर के रूप में भाजपा ने अपना सच्चा सिपाही खोया है : स्वतंत्र देव सिंह

officers show results of work at grass root level, otherwise action will be taken: Minister Dharmapal Singh

जमीनी स्तर पर कार्यों का परिणाम दिखायें अधिकारी, अन्यथा होगी कड़ी कार्यवाही : मंत्री धर्मपाल सिंह