in

BJP के लिए बुरी खबर, इस नेता ने साथ छोड़ कांग्रेस का थामा हाथ

दिल्ली : राजनीति में नेताओ का इधर से उधर जाना लगा रहता हैं कभी कोई नेता इस पार्टी में तो कभी कोई नेता उस पार्टी में. ऐसा ही दिल्ली में देखने को मिला. कांग्रेस पार्टी के पूर्व दिल्ली अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली फिर एक बार कांग्रेस में शामिल हो गये हैं. 9 माह पूर्व ही कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गये थे लेकिन अब बीजेपी छोड़ फिर कांग्रेस में आ गये हैं.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद लवली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से मुलाकात की. इस मुलाकात में दोनों ने चर्चा 2019 में होने वाले आम चुनाव को लेकर की. राहुल गाँधी से मुलाकात के बाद लवली ने कहा, ”कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाना मेरे लिए खुशी का मौका नहीं था। पीड़ा में लिया हुआ एक फैसला था। विचारधारा के हिसाब से मैं वहां (बीजेपी) में फिट नहीं था।”

Nokia [CPS] IN
बीजेपी ज्वाइन करते हुए लवली सिंह 9 माह पूर्व (फोटो : NDTV )
https://www.google.co.in/url?sa=i&rct=j&q=&esrc=s&source=images&cd=&cad=rja&uact=8&ved=0ahUKEwi9ytCW0a3ZAhVKqI8KHS_eATQQjRwIBw&url=https%3A%2F%2Fwww.khabarindiatv.com%2Findia%2Fpolitics-arvinder-singh-lovely-joins-bjp-513114&psig=AOvVaw3XEyI8GNHM7GBG4Rt3tAkX&ust=1518980235819978

अरविंदर सिंह लवली की गिनती कांग्रेस के बड़े नेताओं में की जाती है, उन्हीं की अगुआई में कांग्रेस ने 2014 असेंबली इलेक्शन लड़ा था. हार के बाद माकन को दिल्ली की कमान सौंपी गई. माकन को प्रेसिडेंट बनाने पर लवली समेत कांग्रेस के कुछ बड़े नेता नाखुश थे. लवली पूर्व सीएम शीला दीक्षित के करीबी माने जाते हैं. गांधी नगर से विधायक रहे। शीला दीक्षित सरकार में वह एजुकेशन मिनिस्टर भी रह चुके हैं.

Nokia [CPS] IN

वही दूसरी तरफ बीजेपी के नेता इस पर बयान देने से बच रहे हैं . लवली ने बीजेपी पर अलग विचारधारा का आरोप लगाया हैं. विपक्ष के हमले से लगातार बीजेपी कमजोर हो रही हैं. PNB स्कैम को लेकर बीजेपी पर ऊँगली उठ रही हैं. ऐसे में नेता भी पार्टी छोड़ दुसरे दल में शामिल हो रहे हैं.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

सावधान : गूगल से इमेज डाउनलोड करने पर हो सकती हैं जेल और जुर्माना

PNB Scam : राहुल गाँधी ने पीएम मोदी की चुप्पी पर उठाये गम्भीर सवाल, घिर सकती हैं बीजेपी