in

बिहार में जासूसी के लिए आए एक पक्षी को स्थानीय पक्षियों ने मार गिराया

bihar vaishali local birds killed spy bird loaded with device
bihar vaishali local birds killed spy bird loaded with device

नेशनल टीवी इंडिया : (ब्यूरो रिपोर्ट बिहार) वैशाली के महनार थाना के हसनपुर गांव में बाहर से आए एक पक्षी को स्थानीय पक्षियों ने मार गिराया। मरे पक्षी के शरीर पर लगी डिवाइस से इलाके में सनसनी फैल गई। bihar vaishali local birds killed spy bird loaded with device

इससे उसे जासूसी के लिए इस्तेमाल किए जाने की आशंका जताई गई है। सूचना पर पहुंचे महनार थानाध्यक्ष ने जांच व कार्रवाई के लिए पक्षी का शव वन विभाग को सौंप दिया है।

Nokia [CPS] IN

हसनपुर गांव निवासी महनार के पूर्व प्रखंड प्रमुख सच्चिदानंद सिंह के घर के निकट गुरुवार को स्थानीय पक्षियों ने बाहर से आए पक्षी को घेर कर मार डाला। करीब आधे घंटे चली पक्षियों की लड़ाई देखने के लिए भारी भीड़ लग गई थी।

मृत पक्षी के गिरते ही उसे देखने ग्रामीण जब नजदीक पहुंचे तो उसके शरीर में डिवाइस लगी दिखी। पैर में पीतल का एक टैग भी था। इसकी जानकारी थाना को दी गई।

bihar vaishali local birds killed spy bird loaded with device
bihar vaishali local birds killed spy bird loaded with device

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस प्रकार की डिवाइस लगे पक्षी अक्सर पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर राजस्थान के जैसलमेर आदि जिलों में मिलते रहे हैं। ऐसे पक्षी सीमा पार से आते रहे हैं। महनार थानाध्यक्ष उदय शंकर ने पक्षी के शव को वन विभाग को जांच के लिए सौंप दिया गया है।

यह पक्षी बिहार में क्‍या कर रहा था? अगर यह वाकई पाकिस्‍तान से आया था तो क्‍या पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के किसर अभियान का हिस्‍सा था? बिहार में लोकसभा चुनाव प्रचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम बड़े नेताओं की आवाजाही को देखते हुए यह सवाल बड़ा है।

भारत में परिंदों से जासूसी कोई नई बात नहीं। पाकिस्‍तान सीमावर्ती इलाकों में ऐसे पक्षी मिलते रहे हैं। ऐसा ही एक परिंदा 2016 में पंजाब के पठानकोट में उस जगह मिला था, जहां आतंकियों ने एयरफोर्स बेस पर हमला किया था। उस परिंदे के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देता पाकिस्‍तान का संदेश भी मिला था।

Nokia [CPS] IN

लेकिन देश के भीतर बिहार में यह ऐसा पहला मामला है। दुश्‍मन देश के जासूस परिंदे को अपने देश के परिंदों द्वारा मार गिराने की भी शायद यह पहली घटना है।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

फूलपुर लोकसभा का पहला चुनाव : विश्व की सबसे बड़ी घटना थी देश का आम चुनाव जब नेहरू प्रचार में कहते थे ” मैं देश की भलाई के लिए वोट मांगने वाला भिखारी”

lok sabha election bjp sunny deol road show pm modi rally cm yogi campain

सनी देओल रायबरेली, इलाहाबाद व फूलपुर लोकसभाओं में रोड-शो करके मचाएंगे गदर