in

Big Breaking : मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सीबीआई ने पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति को किया गिरफ्तार

 नेशनल टीवी इंडिया : (नई दिल्‍ली) आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. कार्ति पर फेमा के उल्लंघन का आरोप है. सीबीआई ने उन्हें चेन्नई से गिरफ्तार किया है. कार्ति की गिरफ्तारी को कांग्रेस पार्टी के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. सीबीआई का कहना है कि कार्ति जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं इसलिए उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा है. 

बता दें कि कार्ति आज 28 फरवरी को ही लंदन से वापस भारत लौटे हैं और उन्हें भारत लौटते ही गिरफ्तार कर लिया गया. 1 मार्च को ईडी ने उन्हें अपने समक्ष पेश होना का समन जारी किया है, जिसके चलते मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के तहत उन्हें आज भारत लौटना था. इससे पहले 26 फरवरी को दिल्ली की एक अदालत ने कार्ति चिदंबरम के चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) एस भास्कररमन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

Nokia [CPS] IN

भास्कररमन को आईएनएक्स मीडिया से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था. विशेष न्यायाधीश एनके मल्होत्रा ने उनके सीए को तिहाड़ जेल भेजा. इससे पहले उन्हें प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) की हिरासत से अदालत में पेश किया गया था. ईडी के विशेष लोक अभियोजक नीतेश राणा ने उनसे और तीन दिन की न्यायिक पूछताछ के लिए अनुमति मांगी थी. भास्कररमन को 16 फरवरी को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया गया था.

Nokia [CPS] IN

मालूम हो कि साल 2007 के आइएनएक्स मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम को आरोपी माना गया है. उनका नाम आईएनएक्स मीडिया में कोषों को स्वीकार करने के लिए विदेशी निवेश संबर्धन बोर्ड की मंजूरी से जुड़े एक मामले में सामने आया. उस समय उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

कांची पीठ के शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती का निधन, चर्चित शंकररमन मर्डर केस में थे मुख्य आरोपी

मांझी और तेजस्वी आज रात 8 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, होगी शामिल होने की घोषणा