Main Menu

इस गाँव में पत्नियाँ सोती हैं देवरों के साथ, वजह जानकार आपके पांव तले से जमीन खिसक जाएगीं

Share This Now

हमारे समाज में ऐसे बहुत सी कुरीतियाँ हैं जिनका पालन आज भी हमारे देश में हो रहा हैं. आज हम भले ही चंद पर पहुँच गये हो लेकिन रीतियों के नाम पर समाज आज भी पिछड़ा हुआ हैं. ” Devar Bhabhi ” आज भी कई गाँव ऐसे हैं जहाँ पर ऐसे कुरीतियों का पालन किया जाता हैं. हमारे देश में गलती करने वालों के लिए भले कानून हो लेकिन ऐसी सामाजिक कुरीतियों के ऊपर कोई कानून नहीं हैं. ”

यह भी पढ़े : बोरियत महसुस कर रहे हैं तो इस वेबसाइट पर मिलती हैं किराये पर पत्नी

Devar Bhabhi

आज हम आपको ऐसे ऐसे गाँव की अजीबो गरीब प्रथा से अवगत कराएँगे जहाँ मात्र दो गजजमीन की रक्षा के लिए आदमियों को अपनी पत्नी अपने भाइयों के साथ बंटनी पड़ती हैं. ” Devar Bhabhi ” अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसी कुरीतियाँ हैं जिसमे भाई को अपनी पत्नी भाई को बंटनी पड़ती हैं जिसे जमीन का बंटवारा होता हैं ठीक वैसे ही पत्नियों को भी बाँटने की प्रथा चली आ रही हैं.

यह भी पढ़े : पोर्न इंडस्ट्रीज के ये सच जानकर आप चौंक जाओगे

इस गाँव की औरते अपने परिवार की मर्जी से ही अपने देवरों के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने पड़ते हैं. एक तरफ हम जहाँ महिला शशक्तिकरण की बात करते हैं और दूसरी तरफ रीतिरिवाजों में बांध कर उनसे गलत काम कराते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार इस बुरी प्रथा के पीछे दो प्रमुख कारण बताये जा रहे हैं एक तो महिलाओ की संख्याओ में कमी दूसरा जमीन का लालच.

यह भी पढ़े : इस महिला के साथ थे कुत्ते के ऐसे सम्बन्ध, जानकर सभी हुए हैरान

राजस्थान के अलवर जिले ,में मंखेरा गाँव में इस तरह की प्रथाओं का चलन हो रहा हैं लेकिन कोई भी व्यक्ति इसके बारे में खुल कर बात नहीं करना चाहता. वे इसे मौन स्वीकृति देते हैं . उनको इस प्रथा से कोई दिक्कत नहीं हैं.

इस जानकारी को पढने के बाद आपकी क्या राय हैं हमे कमेंट में जरुर बताये और साथ ही ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमे फोलो करे. आप nationaltvindia.com पर भी ख़बरें व जानकारियां पढ़ सकते हैं.  



Leave a Reply