in , ,

एयरटेल 4 जी ने पटना क्षेत्र के 22 कस्बों और 2270 गांवों मे अपना विस्तार किया

Airtel 4G expanded into 22 towns and 2270 villages of  bihar patna region
Airtel 4G expanded into 22 towns and 2270 villages of  bihar patna region

पटना : भारती एयरटेल ने बताया कि पटना जिले के ग्राहकों को बेस्ट-इन-क्लास हाई स्पीड मोबाइल ब्रॉडबैंड के साथ सशक्त बनाने के लिए एयरटेल अब पटना जिले के 22 कस्बों और 2270 गांवों मे अपनी 4 जी नेटवर्क सेवाएं प्रदान करेगा। Airtel 4G expanded into 22 towns and 2270 villages of  bihar patna region

एयरटेल, जो 31.6 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ बिहार और झारखंड में नंबर 1 ऑपरेटर है, ने हाल ही में पूरे क्षेत्र में अपनी उच्च गति डेटा सेवाओं को और अधिक बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर नेटवर्क का विस्तार करने की घोषणा की हैं। भारत में एयरटेल को लगातार कई वैश्विक स्तर पर, प्रसिद्ध प्लेटफार्मों द्वारा सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क होने का दर्जा दिया गया है।

Nokia [CPS] IN

भारती एयरटेल के बिहार और झारखंड के सीईओ संजीव मिश्र ने बताया कि, “बिहार के अग्रणी मोबाइल नेटवर्क के रूप में, हमारा निरंतर प्रयास हैं कि हम ग्राहकों को एक विश्व स्तरीय अनुभव प्रदान कर सके। हम एक ऐसे नेटवर्क का निर्माण कर रहे हैं, जो न केवल भविष्य के लिए तैयार है।

Airtel 4G expanded into 22 towns and 2270 villages of  bihar patna region
Airtel 4G expanded into 22 towns and 2270 villages of  bihar patna region

बल्कि पटना क्षेत्र के हर कोने तक पहुंचता है। एयरटेल ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के स्मार्टफोन अनुभव प्रदान कराने के लिए #एयरटेल थैंक्स  प्रोग्राम के तहत एयरटेल विशेष लाभ की बहुत सी किफायती योजनायें दे रहा हैं। ”

एयरटेल पटना क्षेत्र में 6,000 से अधिक खुदरा दुकानों पर एक विस्तृत वितरण चैनल द्वारा सबसे बड़ी मोबाइल सेवाएँ प्रदान कर रहा है जिसका सबसे अधिक लाभ ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राहकों को मिलेगा। एयरटेल का नेटवर्क अब लगभग 100 प्रतिशत क्षेत्र की आबादी को कवर कर रहा है।

एयरटेल बिहार में 4G सेवा शुरू करने वाला पहला ऑपरेटर था। इस क्षेत्र में एयरटेल के नेटवर्क का कवरेज सभी प्रमुख शहर, अर्ध शहर और ग्रामीण क्षेत्र के साथ ही  राष्ट्रीय राजमार्ग, पर्यटन स्थल और व्यापार केंद्र तक शामिल हैं। एयरटेल का नेटवर्क कवरेज दुर्गम स्थानों  के साथ साथ व्यापक नेटवर्क मे भी है । यह दूर स्थानों जैसे- पानापुर दियारा, काला दियारा, रामपुर दियारा और रामनगर दियारा में भी नेटवर्क कवरेज प्रदान करता है।

Airtel 4G expanded into 22 towns and 2270 villages of  bihar patna region

प्रोजेक्ट लीप एयरटेल का नेटवर्क ट्रांसफॉर्मेशन कार्यक्रम है जो कि एयरटेल ने नेटवर्क क्षमता को बढ़ाने और ग्रामीण क्षेत्रों में सेवाओं को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से वित्त वर्ष 2019-20 में शुरु किया है। पटना क्षेत्र में 89 से अधिक नए टेक्नोलॉजी अपग्रेड की जा रही हैं। साथ ही उन पिछड़े क्षेत्रों में जहां अभी तक कवरेज नहीं है वहां पर नई मोबाइल साइटों को कनेक्ट करने का प्लान किया जा रहा है।

इस प्लान में  रोलआउट कार्यक्रम के साथ, एयरटेल की 1009 साइटों की संख्या में 10 प्रतिशत की वृद्धि होगी और ग्राहकों को  भी शानदार नेटवर्क अनुभव मिलेगा।

Nokia [CPS] IN

एयरटेल ने  इस क्षेत्र में 70 किमी नई ऑप्टिक फाइबर लाइन बिछाने का काम शुरु किया है जिससे इसकी फाइबर लाइन इस क्षेत्र में 700 किलोमीटर तक पहुंच जाएगी। इससे इन दूर इलाकों में भी तेज गति से इंटरनेट सेवाओं का लाभ मिल सकेगा ।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

modi government ban Sikh for Justice organization, cm capt amarinder singh praised

मोदी सरकार ने लगाया सिख फॉर जस्टिस संगठन पर प्रतिबंध, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की तारीफ़

not privatization of railways, private corporation involvement for operation rail minister piyush goyal

रेल का निजीकरण नहीं, परिचालन के लिए निजी कंपनियों की भागीदारी पर विचार : पीयूष गोयल