in

आईपीएल के बाद अब आम चुनाव पर सजा सट्टा बाजार, राहुल गांधी पर सबसे ज्यादा और पीएम मोदी पर सबसे कम भाव, राजा भैया पर भी दांव

इलाहाबाद / प्रयागराज : आम चुनाव का रिजल्ट 23 मई को आयेगा और इस रिजल्ट से सट्टारियों के भी भाग्य खुलने वाले हैं। खरबों रूपये, आम चुनाव के रिजल्ट और प्रत्याशियों की हार जीत पर लगाये गये हैं । पीएम मोदी पर सट्टा बाजार का सबसे कम भाव है, यानी पीएम की जीत को लेकर सटोरी पूरी तरह से आश्वस्त हैं। लेकिन इस बार राहुल गांधी पर बंपर बुकिंग हो रही है और सबसे ज्यादा पैसा राहुल की हार जीत पर लग रहा है। इसमें भी अमेठी की उनकी हार जीत पर भाव 13 का लगा हुआ है। हालांकि इन सबके बीच सबसे हाट बुकिंग सपा मुखिया अखिलेश यादव व भाजपा प्रत्याशी निरहुआ के बीच है। पूर्वांचल में सबसे ज्यादा पैसा इन पर ही लगा हुआ है। इसके अलावा एक चौकाने वाला नाम भी सट्टा बाजार में आया हुआ है। यूपी के बाहुबली नेता और कुडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया पर भी जबरजस्त पैसा लगा है। कौशांबी और प्रतापगढ में उनकी पार्टी जीतेगा या नहीं इस पर 9 का भाव चल रहा है। सूत्रों से पता चला है कि ओवर आल रिजल्ट में बीजेपी सट्टा बाजार की फेवरिट है और सट्टा बाजार 245 प्लस सीटे बीजेपी को दे रहा है और सबसे ज्यादा सेफ जोन वाला सट्टा इसी पर लग रहा है। जबकि दूसरा सेफ जोन कांग्रेस के 140 प्लस सीटों पर है, जिसमें उसे गठबंधन से भी जोडकर सीटें दी जा रही हैं। हालांकि इस पर पैसा बीजेपी के मुकाबले बहुत कम लगा हुआ हैं ।
एग्जिट पोल के बाद बढेगा खेल
आश्चर्य की बात है कि चुनाव को लेकर भी बुकी का पूरा खेल क्रिकेट मैच की तरह फोन पर हो रहा है। जिसमें बडे सट्टेबाज सीधे बुकी से पैसा लगा रहे हैं, जबकि स्थानीय स्तर पर फ्रेंचाइजी संभाले नुमाइदें इस खेल को आगे बढा रहे हैं। अकेले प्रयागराज शहर में लगभग 80 करोड़ रूपये के सट्टे का अनुमान है। पुलिस ने भी कयी इलाको को चिंहित किया है, जहां छापेमारी का पूरा खाका तैयार किया गया है। सूत्रों के अनुसार एक्जिट पोल का रिजल्ट आने के बाद यहखेल उफान पर पहुंचेगा और जमकर पैसे लगेंगे।
एक्सपर्ट एडवाईस के साथ सट्टा
क्रिकेट में अमूमन हर किसी की अपना आंकलन होता है और उसका सिक्स सेंस भी खूब काम करता है। लेकिन राजनीति की ढेढी लाइन को समझना हर सट्टोरी के लिये आसान नहीं होता। इस कारण इस बार एक्सपर्ट एडवाइश का भी दौर चल रहा है । टीवी डिबेट से लेकर अखबारों के कालम, माहौल के अलावा स्थानीय मठाधीशों की सलाह पर ही पैसे लग रहे हैं। जिन स्थानीय नेताओं की पकड़ राजनीति पर खूब है और उनकी गणित क्या कहती है, इस पर सबसे ज्यादा भरोसा किया जा रहा है। प्रयागराज मंडल की लगभग सभी सीटों पर अलग से सट्टा का दौर चल रहा है। इसके लिये प्रत्यााशियों पर भी पैसे लगाये गये हैं और कुल सीटों पर भी पैसे लग रहे हैं।
फूलपुर और इलाहाबाद में भाजपा फेवरिट
यूपी की दो हाट सीट इलाहाबाद और फूलपुर पर भाजपा सटोरियों की फेवरिट है । यहां भाजपा को प्रबल दावेदार मानकर सट्टा लग रहा है। सूत्रों के अनुसार भाजपा के यिे 3 का भाव चल रहा है। जबकि कांग्रेस की हार जीत पर यहां दांव ही नहीं लगा है। अलबत्ता प्रत्याशियों को मिलने वाले वोट और हार जीत के अंतर पर सट्टा जरूर लगा है। जिसमें कांग्रेस प्रत्याशियों की भी उपस्थिति है। इस बावत प्रयागराज शहर के एसपी क्राइम आशुतोश मिश्र ने बताया कि कुछ स्थानों पर सट्टा की जानकारी क्राइम ब्रांच को लगी है। हालांकि उसका नेटवर्क किसी दूसरे शहर से चल रहा है। जल्द ही सट्टोरियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।
Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

प्रयागराज मंडल में प्रत्याशियों से ज्यादा 5 कैबिनेट मिनिस्टर समेत इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

…. अब इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में खत्म होगा छात्रसंघ, छात्र परिषद बनाने के लिये हाईकोर्ट पहुंचा विश्वविद्वालय