About Us

1. A journalist’s life is like a book. When you start reading it,  you will find there is no ending.

Journalist Vinod

2. If you really want to understand about a journalist then don’t follow his step, follow his emotions. 

Journalist Vinod

 


Facebook

National TV is young news portal of india. Our journalist work fearless and honestly. Journalism is not a job for us, its a mission.
Like Us On Facebook


Twitter

Today social media plays a important role in our society. today people are awakening day by day trough social media . Connect and lets Social.


Facebook

Youtube made broadcasting so simple and we can not denied this. Today many media houses are running their channel on youtube. You can subscribe us.

Our story

हमारे बारें में – About Us

नेशनल टीवी इंडिया डॉट कॉम ( nationaltvindia.com ) की शुरुआत जनसाधारण के लिए की गयी हैं. पत्रकारिता हमारे लिए कोई बिजनेस नहीं बल्कि एक राष्ट्रीय मिशन हैं जिसके तहत हम राष्ट्र के प्रति अपनी सेवाए दे रहे हैं. यह मिशन भारतीय मीडिया के कुकर्मों को देखते हुए शुरू किया गया हैं.

जैसे कि सभी जानते हैं कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ कहा जाता हैं लेकिन आज हमारे चौथे स्तम्भ ने अपना वजूद खो दिया हैं. भारत में कुछ मीडिया देश विरोध में लगी हुई हैं. इन मीडियाओ का सम्बन्ध राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ हैं. हमारा मानना हैं कि मीडिया समाज की वो इकाई हैं जो समाज में बदलाव की आंधी ला सकती हैं साथ ही किसी भी देश को अपराध मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, गन्दी राजनीति मुक्त बना सकती हैं अगर मीडिया ऐसा करने का मन बना ले तो.

आज के समय में किसी भी चैनल, अखबार या न्यूज़ पोर्टल को चलाने में धन की बहुत आवश्यकता होती हैं जिसकी वजह से मीडिया को विज्ञापनों पर अपनी नजरें टिकानी पड़ती हैं. भारत में कुछ पत्रकारों को छोड़ कर बाकि पत्रकारों की हालत आज बहुत ख़राब हैं. सरकार भी ईमानदार पत्रकारों और ईमानदार मीडिया की तरफ कोई ध्यान नहीं देती. सरकारी विज्ञापन आज उन्हें ही मिलते हैं जिनके सरकार में जुगाड़ होते हैं.

भारत में सरकार भी एक पक्षीय नहीं होती हैं. नेशनल टीवी इंडिया की शुरुआत मार्च 2017 में हुई थी और हमने एक साल सफलता पूर्वक पूरा किया. नेशनल टीवी इंडिया डॉट कॉम अभी दो भाषाओ में चल रहा हैं. हिंदी और मराठी. हम और भी रीजनल भाषा में लाने की तयारी कर रहे हैं. जैसे गुजराती, बंगाली, कन्नड़, तेलगु , इंग्लिश आदि . हमे भी बहुत सी कठनाइयों का सामना करना पड़ा लेकिन हम बिना डरे आगे बढ़ते रहे क्योकि हमारे हौसले बुलंद हैं. हमे गर्व हैं कि नेशनल टीवी इंडिया डॉट कॉम अपनी स्वतंत्र और निर्भीक पत्रकारिता के लिए जाना जाता हैं. नेशनल टीवी इंडिया भारत का सबसे यंग न्यूज़ पोर्टल हैं. इस मुहीम में आप भी हमारा साथ दे.

अगर पत्रकारिता को बचाए रखना है तो इसे संपादकीय और आर्थिक स्वतंत्रता देनी ही होगी. और इसका एक ही रास्ता है कि आमजन को इसमें भागीदार बनना होगा. जो पाठक इस तरह की पत्रकारिता बचाए रखना चाहते हैं, सच तक पहुंचना चाहते हैं, चाहते हैं कि खबर को साफगोई से पेश किया जाए न कि किसी के फायदे को देखकर तो वे इसके लिए सामने आएं और ऐसे संस्थानों को चलाने में मदद करें. एक संस्थान के रूप में ‘नेशनल टीवी इंडिया ’ का हिंदी संस्करण जनहित और लोकतांत्रिक मूल्यों के अनुसार चलने के लिए प्रतिबद्ध है. खबरों के विश्लेषण और उन पर टिप्पणी देने के अलावा हमारा उद्देश्य रिपोर्टिंग के पारंपरिक स्वरूप को बचाए रखने का भी है. जैसे-जैसे हमारे संसाधन बढ़ेंगे, हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे.

हमारे साथ जुड़कर काम करे – Join Us

नेशनल टीवी इंडिया डॉट कॉम पूरी तरह से स्वतंत्र हैं. हमारे यहाँ खबरों पर किसी का दबाव नहीं चलता. रिपोर्टर्स अपनी रिपोर्ट लाकर खुद बनाते हैं और पोर्टल पर भी खुद ही लगाते हैं. हम अपने रिपोर्टर्स को पोर्टल की लोग इन आईडी और पासवर्ड देते हैं जिससे खबरों में संपादक का कोई रोल नहीं रह जाता हैं. हम हर तरह की खबरें कवर करते हैं. हमारे स्टिंगर, रिपोर्टर्स, ब्यूरों सैलरी और कमिशन दोनों पर काम करते हैं.

हमारे साथ काम करने वाले सभी पत्रकार एक परिवार की तरह रहते हैं. जरुरत पड़ने पर हम सभी एक दुसरे की मदद करते हैं . हमारे पत्रकारों पर काम का कोई दबाव नहीं होता हैं. वे सभी अपनी मर्जी से काम करते हैं और मीडिया में होना भी ऐसा ही चाहिए. पत्रकारों को काम करने के लिए उनके मन पसंद की फिल्ड मिलती हैं. हम यही कहना चाहेंगे कि यदि आपमें भी जनून हैं पत्रकारिता करते हुए समाज के लिए कुछ करना तो बेझिझक नेशनल टीवी इंडिया के साथ जुड़े.

आज हमारे देश को राष्ट्रवादी पत्रकारों की जरुरत हैं जो भारत की पावन भूमि को अपनी माँ मानते हैं. हम पत्रकारों को कलम का सिपाही कह जाता हैं क्योकि हम अपने समाज को बुराइयों से बचाते हैं. गर्व के साथ हमारी टीम का हिस्सा बन कर अपने परिवार और राष्ट्र को भी गौरवान्ति करे.

हमारे साथ बिजनेस करने के फायदे – Advertise With Us

नेशनल टीवी इंडिया पूरी तरह से राष्ट्रवादी न्यूज़ पोर्टल हैं. हम खबरों के साथ किसी भी तरह का भेदभाव नहीं करते हैं. हम निष्पक्ष रहते हुए पत्रकारिता करते हैं. हमारे कंटेंट न्यूज़डॉग और न्यूज़पॉइंट एप्प पर चलते हैं. हर माह हमारे कंटेंट को 15 लाख से अधिक रीडर पढ़ते हैं.

हम अपने भारतीय व्यापारियों को सस्ते विज्ञापन की सुविधा देते हैं. ” नो प्रॉफिट नो लोस ” की प्रणाली को अपनाते हुए कम रेट पर विज्ञापन चलाने की सुविधा देते हैं. जिससे हमारे भारतीय बिजनेसमैन पर विज्ञापन का कम बोझ पड़ता हैं और उससे अपने बिजनेस को बढ़ाने में काफी मदद मिलती हैं.

बैनर एड के साथ साथ हम कंटेंट विज्ञापन की सुविधा देते हैं. सभी तरह के विज्ञापनों से यह तरीका काफी इफेक्टिव होता हैं. इसमें बिजनेस 10 गुना तेजी से बढ़ता हैं और साथ ही रिवेन्यु में भी काफी बढ़ोतरी होती हैं. हमारी आपको सलाह हैं कि बैनर विज्ञापन से ज्यादा कंटेंट विज्ञापन पर ध्यान देना क्योकि इस तरह के विज्ञापन का चार्ज सिर्फ एक बार लगता हैं लेकिन यह विज्ञापन तब तक चलता हैं जब तक की वह पोर्टल चल रहा हैं. यह एक कमाल का तरीका हैं. हर बिजनेसमैन को इसे अपनाना चाहिए. बाहर की कन्ट्रीज में यह तरीका काफी पोपुलर हैं.

हमारी टीम

विनोद कुमार : मिस्टर कुमार एक पूर्ण राष्ट्रवादी पत्रकार हैं. भारत के प्रति इनकी आस्था किसी धर्म में रहने वाली आस्था के बराबर ही हैं. विनोद कुमार जी ने पत्रकारिता में कदम तब रखा जब भारतीय मीडिया देश विरोधी चरस में डूबी हुई थी. विनोद जी को लगा कि उन्हें देश के लिए आगे आना होगा इसीलिए उन्होंने बीकॉम की पढाई छोड़ पत्रकारिता की पढाई शुरू की.

दिल्ली विश्वविद्यालय से पत्रकारिता का ज्ञान प्राप्त कर उन्होंने दिल्ली के ही एक अखबार में इंटर्नशिप उसके बाद वहीँ काम करना शुरू कर दिया. कुछ समय जॉब करने के बाद उन्होंने दिल्ली से अपना अखबार शुरू किया. आर्थिक परेशानी से झुझते हुए उन्हें अखबार बंद करना पड़ा. कुछ समय इधर उधर पत्रकारिता करते रहे. बाद में मार्च 2017 को नेशनल टीवी इंडिया की शुरुआत की. तब से अब तक सम्पादक के रूप में अपनी सेवाए दे रहे हैं.

नलिनी – पब्लिक आक्रोश न्यूज़ मैगज़ीन से पत्रकारिता शुरू की. लखनऊ सम्पादक के रूप में अपनी सेवाए दी बाद में मैगज़ीन बंद होने के बाद कई दुसरे अख़बारों में काम किया . बाद में नेशनल टीवी इंडिया की सम्पादकीय टीम का हिस्सा बनी. नलिनी जी अभी उत्तर प्रदेश सम्पादक के तौर पर अपनी सेवाए दे रही हैं.

नलिनी जी एक स्वाभिमानी और राष्ट्रवादी पत्रकार हैं. पत्रकारिता के साथ उनकी कानून की भी पढाई चल रही हैं साथ ही नलिनी जी “नेशनल ह्यूमन राइट्स वेलफेयर” की राष्ट्रिय अध्यक्ष हैं और लोगो की मदद के लिए हमेसा तैयार रहती हैं. नलिनी जी एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी समाज में अपना योगदान दे रही हैं.

अमित कुमार –  अमित कुमार नेशनल टीवी इंडिया के पुराने राज्य सम्पादक हैं. नेशनल टीवी इंडिया को खड़ा करने में नलिनी छाबरा और अमित कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई. अमित कुमार नेशनल टीवी इंडिया में बतौर बिहार/ झारखण्ड सम्पादक के रूप में सेवाए दे रहे हैं. अमित कुमार अपना एक फिल्म प्रोडक्शन भी चलते हैं और ANI न्यूज़ एजेंसी में विशेष सवांददाता के रूप में अपनी सेवाए दी हैं.

निलेश मोकले –  नेशनल टीवी मराठी के संपादक के तौर पर अपनी सेवाए दे रहे हैं. निलेश मोकले मराठी भाषा में नेशनल टीवी का संचालन करते हैं. पत्रकारिता में उनको भी काफी अनुभव रहा हैं.

रिपोर्टर / स्टिंगर / राइटर टीम 

अजय शर्मा, पुलकित शुक्ला, जय त्रिपाठी, श्रद्धा श्रीवास्तव, अनिल, उपेन्द्र, शक्ति सिंह, राहुल दुबे, सचिन यादव, शिवराम, आकांशा, स्वाति शर्मा, मंत्रा सिंह, योगेन्द्र सत्यम गौतम, शालिनी, रुपरेखा, आनन्द, दीपांशु, रवि सिंह आदि .

https://www.youtube.com/watch?v=3Copt-69CNM&t=32s

clntlogo
clntlogo
clntlogo
clntlogo
clntlogo
clntlogo
clntlogo
clntlogo
clntlogo
clntlogo

Readers’ Reviews

ख़बरों का सही विश्लेषण, सत्यता की परख,और निष्पक्षता के साथ जन-जन की समस्याओं को बेबाकी से सामने लाकर रखना ही नहीं बल्कि न्याय की डगर पर साथ चलने का माद्दा रखने की सफल कोशिश नेशनल टीवी की परिपक्वता को साबित करता है ।

RJ Shalini Singh
Radio Jocky
खबर समाजिक आईना है, निष्पक्ष पत्रकारिता पत्रकार की कलम का सत्य।सबसे बड़ी बात जो जैसा हो वही प्रमाणिकता के साथ दिखाया जाए,औऱ नेशनल टीवी की कई खबरें सटीक और प्रमाणिक रही। जिन्होंने न केवल आम जन की बात समझी अपितु भरपूर सहयोग भी किया।
आज जहाँ चारों तरफ स्वार्थ और चाटुकारिता का बोल बाला है।वहाँ पर नेशनल टीवी एक अच्छी पहल कर रहा है।
शुभकामनाएं

Neelima Thakur
Social Activist
धोखे और फरेब से भरे इस पत्रकारिता समाज में नेशनल टीवी जैसे बेबाक और सटीक ख़बर देने वाले चैनल से ही उम्मीद क़ायम है। नेशनल टी वी निष्पक्ष पत्रकारिता का सम्पूर्ण उदहारण है।

Rohit Sagar
Self employed
वास्तविक रूप से मेरा अपना अनुभव नेशनल टीवी के माध्यम से सत्यतता के आधार पर सच्चाई से परिपूर्ण निष्पक्ष खबर हमेशा मिलती है वो दिन दूर नही जब नेशनल टीवी सम्पूर्ण विश्व मे पसंददीदा चैनल के नाम से जाना जायेगा हार्दिक शुभकामनाए।

Abhishake Verma
Self
चैनल भी बहुत हैं समाचार भी बहुत हैं पर देखने और दिखाने के अंदाज सबके अलग हैं समाचार कितने विश्वसनीय हैं यह जानने योग्य बात होती है।
नेशनल टीवी आज के दौर में (जहाँ हर चैनल खुद को दुनिया का 1 नंबर चैनल घोषित करने में लगा है ) मेरी नजर में सबसे , अलग सबसे विश्वसनीय , सबसे बेखौफ और बेबाक है ।
” एक लाइन में अगर कहूँ तो नेशनल टीवी खबर नहीं सच दुनिया के सामने लाता है “।
इसके नलिनी छाबड़ा जी धन्यवाद और बधाई की पात्र हैं।
धन्यवाद।

Chaurasiya Prabhakar
Journalist
Nalini Chhabra ji sabse pehley Aapka Dhanyawad karti hoo ki Aap apne National TV ke through Hume sacchi ghatna se roo-ba-roo karwati hai Aur koi bhi Jaldi Insaf dilwane ka Nahi sochta lekin Aapne bhot sare Kaam kiya hai jiski wajah se logo ko insaaf mila hai. National T.V ko hardik shubhkamna deti hoo aur isi Tarah se Aap log sacchai Samne Lekar Atey rahe.
Thanks &Regards
Nilofer

Nilofer Nawaz Khan
Sales & Marketing