in

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर बनने का शानदार मौका, 558 पदों पर 22 मई तक करें आवेदन

प्रयागराज / इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्रोफेसर बनने का शानदार मौका अभ्यर्थियों के लिये है। यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के साथ असिस्टेंट व एसोसिएट प्रोफेसर के 558 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गयी है। अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। यह नियुक्ति एमएचआरडी और यूजीसी के निर्देशों के अधीन होगी। इस भर्ती के कुल 558 पदों में 66 पद प्रोफेसर, 156 पद एसोसिएट प्रोफेसर और 336 पद असिस्टेंट प्रोफेसर के हैं। इविवि फैकेल्टी रिक्रूटमेंट सेल के निदेशक अनुपम दीक्षित ने बताया कि अभ्यर्थी आॅनलाइन आवेदन निर्धारित तिथियों के अंदर करें। बाद में आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।
महत्वपूर्ण जानकारी
यूनविर्सिटी की यह भर्ती 200 प्वाइंट रोस्टर के तहत हो रही है। ऐसे में विभाग की जगह विश्वविद्यालय को यूनिट मानकर सीटें आरक्षित की गयी हैं।  इसका लाभ सभी आरक्षित वर्ग को सीधे तौर पर मिलेगा। क्योंकि सीटों का आरक्षण पदवार होगा।  इसमें 27 फीसदी ओबीसी, 15 फीसदी एससी, 7.5 फीसदी एसटी वर्ग और दस फीसदी आरक्षण का लाभ गरीब सवर्णों को मिलेगा।  विज्ञापन इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है जिसे आप डाउनलोड कर देख सकते हैं । इस भर्ती की खास बात यह है कि इसमे आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत मिलने वाल आरक्षण को भी लागू किया जायेगा।
महत्वपूर्ण जानकारी
पद — 558
पद नाम — प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर
आवेदन — 23 अप्रैल, 2019 से
आवेदन की अंतिम तिथि — 20 मई 2019
फीस जमा करने की अंतिम तिथि — 20 मई 2019
आवेदन पत्र जमा करने की तिथि — 22 मई 2019
शैक्षिक योग्यता — किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से न्यूनतम पोस्ट ग्रेजुएट अन्य डिग्री/डिप्लोम जो पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित है.
आवेदन शुल्क — सामान्य/ईडब्लूएस/एसईबीसी (ओबीसी) वर्ग के उम्मीदवारों के लिएः 1050 रूपये, एससी/एसटी वर्ग के लिएः 450 रुपये। फिजिकल हैंडीकैप के लिये 50 रुपये निर्धारित किया गया है।
महत्वपूर्ण लिंक
अधिक जानकारी के लिए इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.allduniv.ac.in पर क्लिक करें
वेबसाइट — http://www.allduniv.ac.in/
यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर भर्ती का विज्ञापन देखने के साथ आन लाइन आवेदन किया जा सकेगा।
इस लिंक से आप इस भर्ती के लिये आवेदन कर सकते हैं।
असिस्टेंट प्रोफेसर के लिये आप इस लिंक से विस्तृत विज्ञापन देख सकते हैं ।
एसोसिएट प्रोफेसर के लिये आप इस लिंक से विस्तृत विज्ञापन देख सकते हैं ।
प्रोफेसर के लिये आप इस लिंक से विस्तृत विज्ञापन देख सकते हैं ।
Nokia [CPS] IN

Written by Amarish Shukla

17 जून को ही होगी पीसीएस की मुख्य परीक्षा, अगले सप्ताह शुरू होगा आवेदन

MP में पत्रकारिता की पढाई कर रही छात्रा से मंगनी के बाद यूपी के दारोगा ने शादी से किया इन्कार, सुसाइड नोट लिख खाया जहर, 15 मई को थी शादी