Main Menu

छत्तीसगढ़ : सुकमा मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर, दो जवान शहीद

Share This Now

लखनऊ न्यूज़ डेस्क : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में 8 नक्सलियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में पुलिस बल के दो जवान शहीद हो गए हैं. पुलिस दल ने नक्सल विरोधी अभियान ‘प्रहार चार’ के दौरान आठ नक्सलियों को मार गिराया. यह मुठभेड़ तब शुरू हुई, जब गंगलूर और मद्देद इलाके में विशेष कार्य बल  तथा जिला रिजर्व गार्ड के जवान नक्सल विरोधी अभियान पर थे.

स्पेशल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एंटी नक्सल ऑपरेशन) डीएम अवस्थी ने बताया कि  कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा के करीब नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद रविवार शाम को सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था. इस अभियान को ‘प्रहार चार’ का नाम दिया गया है. उन्होंने बताया कि दल जब किस्टाराम थाना क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की.

यह भी पढ़े : राजस्थान में चुनाव प्रचार करेंगे CM योगी, मायावती करेंगी सभाएं

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में अभी तक आठ नक्सलियों को मार गिराया है. वहीं डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गए. अवस्थी ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है. सुरक्षबलों और नक्सलियों में मुठभेड़ जारी हैं.पूरे इलाके को घेर लिया गया है.



Leave a Reply