Main Menu

35वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका हैण्डबॉल चैंपियनशिप शनिवार से, मेजबान उत्तर प्रदेश की टीम घोषित

Share This Now
लखनऊ। केडी सिंह बाबू स्टेडियम का नजारा शुक्रवार को कुछ बदला था। यहां पर शनिवार (नौ फरवरी) से शुरू हो रही 35वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका हैण्डबॉल चैंपियनशिप में भाग लेने आई देश के विभिन्न प्रदेशों की टीमों के चलते मिनी भारत का नजारा लग रहा था। चैंपियनशिप की पूर्व संध्या पर आज जब मेजबान यूपी सहित अन्य टीमें जब मैदान पर पहुंची तो सभी टीमों ने कोर्ट को चूमकर यह इरादे जाहिर कर दिए कि इस चैंपियनशिप के खिताब के लिए आगामी पांच दिन तक टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।

लखनऊ पुस्तक मेला; विदेशी साहित्य की किताबें भी मचा रही धूम

हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन द्वारा आयोजित पांच दिवसीय इस चैंपियनशिप के बारे में हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया और यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन के महासचिव आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि लीग कम नाकआउट आधार पर होने वाली इस चैंपियनशिप के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि इस चैंपियनशिप में मेजबान यूपी सहित 28 राज्यों की टीमें भाग ले रही है।
इस चैंपियनशिप में भाग लेने वाली उत्तर प्रदेश टीम की घोषणा आज केडी सिंह बाबू स्टेडियम में कैंप की समाप्ति के बाद आनन्देश्वर पाण्डेय और क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र सिंह यादव ने की। उन्होंने टीम में शामिल खिलाड़ियों को ट्रैक सूट व किट प्रदान कर खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन की कामना की।
आनन्देश्वर पाण्डेय ने टीम की घोषणा करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश टीम की कप्तान फैजाबाद की आराधना त्रिपाठी और उपकप्तान प्रयागराज की चंदा पाण्डेय बनाई गई है।

राज्यपाल नाईक ने उपराष्ट्रपति एवं केन्द्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, 22 फरवरी को नई दिल्ली में होगा पुस्तक का लोकार्पण

इस दौरान आनन्देश्वर पाण्डेय ने प्रतिभागी टीमों का स्वागत करते हुए कहा कि नवाबों की नगरी में आपका स्वागत है तथा आने वाले कुछ दिनों तक लखनऊ पर हैण्डबॉल का खुमार छाया रहेगा। उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप में हार-जीत तो अपनी जगह है लेकिन खेल भावना का अनुपालन करना ही एक अच्छे खिलाड़ी की निशानी है।

यूपी में धधक रहीं जहरीली शराब की भट्टियां, कुशीनगर के बाद सहारनपुर में हादसा, 24 मरें और 10 की हालत गंभीर

पांच दिवसीय इस चैंपियनशिप के मुकाबले नौ फरवरी से केडी सिंह बाबू स्टेडियम में शुरू होंगे। प्रतिभागी टीमों ने शाम को स्टेडियम में हल्का-फुल्का वार्म अप किया। चैंपियनशिप का उद्घाटन कल नौ फरवरी को शाम तीन बजे मुख्य अतिथि आरके सिंह (प्रमुख सचिव अवस्थापना व औद्योगिक विकास, उत्तर प्रदेश सरकार) करेंगे। उद्घाटन समारोह की अध्यक्ष सुधीर एम.बोबडे (आईएएस, अध्यक्ष यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन),करेंगे।

मायावती मूर्तियों पर खर्च हुए पैसों को सरकारी खजाने में जमा करवा दें : सुप्रीम कोर्ट

चयनित उत्तर प्रदेश सब जूनियर बालिका हैण्डबॉल टीम इस प्रकार हैंः-.
मनीषा चौधरी, आराधना त्रिपाठी, निक्की कुशवाहा, सूबी सविता, मुस्कान तिवारी (फैजाबाद छात्रावास), निक्की चौहान, प्रिया शर्मा, मुस्कान चौहान (गोरखपुर), अर्पिता पाल (लखनऊ), सौम्या मिश्रा, सुधा (कानपुर), विधी राव, चंदा पाण्डेय (प्रयागराज), काजल सैनी (सहारनपुर), महक अशोक (मुरादाबाद), कनीज फातिमा (बस्ती)। मैनेजरः संजू दुबे, कोचः आसिफ।


Leave a Reply