in

22 से यूपी में खुलेंगे 222 और नए सीएनजी स्टेशन, लखनऊ में भी 12

लखनऊ : पूरे उत्तर प्रदेश में सीएनजी और पीएनजी नेटवर्क का मजबूत जाल बिछाया जाएगा। यूपी में 222 और नए सीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे। 22 नवंबर से इसकी शुरुआत हो रही है।

ME TOO # : आलोक नाथ के खिलाफ FIR दर्ज, विनता नंदा से रेप का आरोप

राजधानी में भी एक दर्जन और नए स्टेशन खोलने को हरी झंडी दिखा दी गई। डीजीएम एमके अवस्थी के मुताबिक मौजूदा समय में 23 स्टेशनों में 19 चल रहे हैं। चार स्टेशन तेल चोरी पकड़े जाने के चलते बंद चल रहे हैं।

पंजाब एसआईटी के सामने चंडीगढ़ में पेश हुए अक्षय कुमार, कहा नहीं मिले राम रहीम या सुखबीर से

सीएनजी वाहनों से एक शहर से दूसरे शहर का सफर करना जल्द ही आसान होगा। इंडियन ऑयल के राज्य समन्वयक एके गंजू ने सिटी गैस वितरण योजना के बारे में जागरण को बताया कि पीएम मोदी 22 नवंबर से इसकी शुरुआत कर रहे हैं। यूपी के हिस्से में बड़़ा लक्ष्य है। अधिकांश शहरों में इसी दिन से काम की शुरुआत हो जाएगी। इससे न केवल पर्यावरण में सुधार होगा बल्कि रोजगार के तमाम अवसर भी पैदा होंगे।

ग्रीन गैस के एमडीए जिलेदार ने बताया कि लखनऊ में अगले साल तक पचास हजार कनेक्शन का लक्ष्य है। पूरे प्रदेश में करीब साढ़े सात लाख पीएनजी कनेक्शन का लक्ष्य रखा गया है। अगले पांच वर्षों में नौ भौगोलिक क्षेत्रों में करोड़ का निवेश होगा। ढाई हजार से अधिक कुशल लोगों को रोजगार मिलेगा। तमाम दूसरे क्षेत्रों को इससे फायदा होगा।

स्वच्छता देखने के लिए लगाया गया गांधी का ‘चश्मा’ दूसरे दिन हुआ लापता

रायबरेली, फैजाबाद और सुल्तानपुर सहित प्रदेश के 26 और शहरों में सीएनजी और पीएनजी की सुविधा के लिए काम शुरू होगा। इससे सबसे बड़ा प्रभाव सार्वजनिक यातायात पर पड़ेगा। सीएनजी के विस्तार से बसों का संचालन आसान होगा जिसका सीधा असर पर्यावरण पर पड़ेगा।

Written by Ranjeev Thakur

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

Me Too # : आलोक नाथ के खिलाफ FIR दर्ज, विनता नंदा से रेप का आरोप

BIGG BOSS 12 : इस हफ्ते टीम रेड ने जीता लग्जरी बजट टास्क