in

होली खेलने के बाद जरुर करे ये काम, वरना बहुत पछतायेंगे आप

दोस्तों होली रंगों का त्यौहार हैं और ये बात हम सभी जानते हैं लेकिन क्या आप वो जानते हैं जो मैं आपको बताने वाला हूँ? नमस्कार दोस्तों मैं आपका दोस्त शिवराम, हाजिर आपके लिए कुछ टिप्स के साथ जो आपको आज जरुर अपनानी चाहिए .

दोस्तों होली में जिन रंगो का इस्तेमाल होता हैं वो ज्यादातर केमिकल के बने होते हैं. जो आपकी स्किन के लिए घातक साबित हो सकते हैं इस लिए आपको ये टिप्स जरुर पढनी चाहिए और हो सके तो अपने दोस्तों को और परिवार को शेयर करनी चाहिए.  चलिए दोस्तों शुरू करते हैं.

Nokia [CPS] IN

होली खेलने के बाद जरुर करे ये काम –

दोस्तों होली खेलने के बाद सबसे पहले नहाने की व्यवस्था करे, लेकिन याद रहे ठन्डे पानी से बिलकुल नहीं नहाना. नहाने के लिए गर्म पानी का ही इस्तेमाल करे इससे आपकी बॉडी को फायेदा होगा और साथ ही साथ रंग छुटाने में आसानी होगी.

नहाते समय कपडे धोने वाली साबुन का इस्तेमाल करे क्योकि इसमें कास्टिंग सोडा होता हैं जो आपकी बॉडी को साफ़ करने में मदद करेगा. साबुन को दो बार इस्तेमाल करना हैं. इसलिए पानी भी अधिक मात्रा में गर्म करे ताकि आप को गर्म पानी की कमी ना हो.

नहाने के बाद सरसों के तेल को हल्का सा गर्म कर पूरी बॉडी पर मालिश करे. बाजार के कोई भी तेल का इस्तेमाल करने से बचे. सरसों के तेल की जगह आप नारियल के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. कम से कम 10 मिनट तक अपनी बॉडी पर तेल से मालिश करे. इससे आपकी स्किन होने वाले केमिकल के नुकसान से बचाया जा सकता हैं.

मालिश करने के बाद साफ़ सुथरे कपडे पहने और एक कडक अदरक वाली चाय जरुर पीये . इससे आपकी बॉडी को एनेर्जी मिलेगी और आप थका हुआ महसूस नहीं करोगे.

Nokia [CPS] IN

तो दोस्तों ये टिप्स कैसी लगी कमेन्ट में जरुर बताये  और जो दोस्त कमेंट नहीं करते उनसे कहना चाहूँगा कि भाई और बहनों कमेन्ट करने में पैसे नहीं लगते इसलिए कमेंट कर देना चाहिए.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

इस प्लस साइज लड़की की तस्वीरे बना देंगी आपको दिवाना जानिये कौन है ये हसीना

भारत में कैसे बढ़ा शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने का चलन, जानें वजह