in ,

होली के रंग हटाने के शानदार घरेलू नुस्खे, ऐसे हटाये कोई भी पक्का रंग

दोस्तों कल रंग का त्यौहार हैं और ऐसे में आप रंग से नहीं बच सकते. आप कितनी भी कोशिश करे कोई ना कोई आपको रंग ही जायेगा. अगर आपको भी रंग का डर सता रहा हैं तो चिंता बिलकुल ना करे क्योकि मैं हूँ ना. नमस्कार दोस्तों मैं आपका दोस्त शिवराम एक बार फिर हाजिर हूँ होली पर एक नयी टिप्स के साथ.

दोस्तों आप ही की तरह मुझे कल से काफी मेल आ चुके हैं और सभी का प्रश्न सिर्फ रंग को लेकर ही था. एक दोस्त सोनाली ने मेल किया कि शिवराम मैं फिछले 3 वर्ष ने होली पर मस्ती नहीं करती. जब मैं अपने दोस्तों को मस्ती करते हुए देखती हूँ तो मेरा भी मन करता हैं कि रंगों के साथ खेलु लेकिन बाल और त्वचा को मन में ख्याल आते ही मैं नहीं खेलती. कृपया मुझे कोई सुझाव दो कि मैं क्या करू? 

Nokia [CPS] IN

तो दोस्तों अगर आप भी सोनाली की तरह रंग से होने वाले इन्फेक्शन और पक्के रंग के डर से होली नहीं खेलते तो इस बार होली जरुर खेलना क्योकि आपका ये दोस्त शिवराम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स देगा. तो चलिए शुरू करते हैं.

1. रंग खेलने से पहले 


Nokia [CPS] IN

दोस्तों रंग खेलने से पहले आप अपने चेहरे पर सरसों के तेल, नारियल के तेल से मालिश करे ताकि पक्का रंग ठहरे नहीं. सरसों या नारियल के तेल में चिकनाहट होती हैं जिसकी वजह से रंग नहीं ठहर पाता हैं. 

2 . पक्के रंग से बचे 

होली की मस्ती आप अपने दोस्तों के साथ कर सकते हैं लेकिन आप उनको पहले ही बता दे कि कोई भी केमिकल से बने रंग का इस्तेमाल नहीं करेगा. आप सभी गुलाल का ही इस्तेमाल करे.

3. बेसन, नींबू और दूध का इस्तेमाल 

रंग खेलने के बाद बारी आती है उसे छुड़ाने की. होली के रंगों को मिटाने में बेसन, नींबू और दूध का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस्तेमाल करने के लिए तीनों को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. रंग खेल लेने के बाद इस पेस्ट को रंग वाली जगहों पर लगा कर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. पेस्ट के सूख जाने के बाद स्किन धो लें. स्किन पूरी तरह साफ हो जाएगी.

4. खीरे का रस

होली के रंगों को छुड़ाने में खीरे का रस बहुत असरदार होता है. खीरे के रस में गुलाब जल और एक चम्मच साइडर विनेगर को मिला कर लेप तैयार कर लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें और कुछ देर के बाद चेहरा धो लें. इससे आपकी स्किन पूरी तरह साफ हो जाएगी और होली का रंग गायब हो जाएगा. होली के बाद स्किन ड्राइ हो जाती है. ऐसे में यह अच्छे मॉइश्चराइजर की तरह भी काम करता है.

5.मूली का रस

होली के रंग को छुड़ाने में मूली का रस भी बहुत फायदेमंद होता है. इस्तेमाल करने के लिए मूली के रस में बेसन और दूध मिला लें. अच्छे से मिलाने पर गाढ़ा पेस्ट तैयार हो जाएगा. बेसन की जगह पर मैदे का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. होली खेलने के बाद चेहरे पर इस पेस्ट का इस्तेमाल करें और कुछ देर बाद चेहरा धो लें. स्किन भी साफ हो जाएगी और स्किन को जरूरी मॉइश्चराइजर भी मिल जाएगी.

दूध में कच्चे पपीते का पल्प: रंग को छुड़ाने के लिए दूध में कच्चे पपीते का पल्प मिलाकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके पेस्ट को तैयार करने के लिए दूध में मुल्तानी मिट्टी और बादाल का तेल मिलाया जा सकता है. पेस्ट को करीब 20 मिनट तक चेहरे पर लगा कर रखें और फिर चेहरे को धो लें. चेहरा पूरी तरह साफ हो जाएगा.

Nokia [CPS] IN

तो दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी हमे कमेंट में जरुर बताये. अगर आपके भी कोई सवाल हैं या जवाब तो आप मुझे मेल कर सकते हैं. साथ ही साथ नेशनल टीवी इंडिया को फोलो करे. अधिक खबरें पढने के लिए हमारी वेबसाइट www.hindi.nationaltvindia.com पर रेगुलर विजिट करे.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

2018 की पहली हॉट तस्वीरें, ये सुपरस्टार आपको दीवाना बना देगी

पीरियड्स में सेक्स क्यों नहीं करना चाहिए? यह बात हर किसी को पता होनी चाहिए