in

सुबह के नाश्ते में भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें, वरना पड़ जायेंगे बीमार

सुबह का नास्ता लोगो को लांच से अधिक पसंद होता हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुबह में कौनसी 5 चीजें खाने से आप बीमार पड़ सकते हो? नमस्कार दोस्तों मैं आपका दोस्त शिवराम, आज लेकर आया हूँ कुछ ऐसी जानकारी जो आपको हैरान कर देगी और आप कभी उसका इस्तेमाल नहीं करोगे. चलिए शुरू करते हैं. 

नाश्ते में ये 5 फ़ूड कभी ना खाये 

सब्जियों का जूसआपको जानकर आश्चर्य होगा कि सब्जियों का जूस विटामिन, मिनरल्स और एंडीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है लेकिन इसे ब्रेकफास्ट में नहीं लेना चाहिए क्योंकि इनमें फाइबर और प्रोटीन दोनों ही नहीं होते। इसमें शुगर होने से भी ये हेल्दी ऑप्शन नहीं रह जाता।

Nokia [CPS] IN

बिस्किट, कुकीज

नास्ते में बिस्किट, कुकीज खाने वालों को तुरंत इसे छोड़ देना चाहिए। ये फैट बढ़ाने के साथ ही डाइजेशन को भी बिगाड़ते हैं। इसकी जगह आपको फैट फ्री योगर्ट, अण्डे का व्हाइट पार्ट खाना चाहिए। इससे आपका लंबे समय तक पेट भरा रहेगा और वजन कंट्रोल में रहेगा।कॉफीसुबह- सुबह नास्ते में कॉफी पीने से भूख मर जाती है। कोल्ड कॉफी भी हॉट से ज्यादा नुकसान करती है क्योंकि इसमें शुगर और क्रीम एड ऑन हो जाती है। इससे कई गुना ज्यादा कैलोरी एड हो जाती है।

जूसहम जूस को हेल्दी ऑप्शन समझकर ब्रेकफास्ट में लेते हैं लेकिन ये पैक्ड जूस सेहत के लिए अच्छे नहीं होते। इसमें सुगर की अच्छी खासी मात्रा होती है। ये फैट बढ़ाने के साथ ही डायबिटीज भी बढ़ाते हैं। इसकी जगह अगर हम एक गिलास पानी और एक ओरेंज खाते हैं तो ये ज्यादा हेल्दी होगा, लेकिन फ्रेश फ्रूट्स से बने जूस का आप इस्तेमाल कर सकते हैं .सेंडविचअगर आप अण्डा और चीज सेंडविच को खुद से बनाते हैं तो ये आपके लिए बेस्ट ऑप्शन होगा। लेकिन फ्रोजन सेंडविच में सोडियम, प्रिजर्वेटिव और अनहेल्दी फैट होता है।

Nokia [CPS] IN

दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी कृपया हमे कमेंट में जरुर बताये. साथ ही हमे फोलो करना ना भूले .

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

लेफ्ट के गढ़ में बीजेपी का भगवा पताका, 35 साल में पहली बार बीजेपी को बहुमत

कुर्क होने जा रहा हैं कांग्रेस का दफ्तर, वजह जानकर हैरान रह जायेंगे