in

विधानसभा में फिर से पेश होगा यूपीकोका’, विपक्ष की हवा खराब

लखनऊ : उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. लगातार हो रहे एनकाउंटर से विरोधी हैरान हैं तो अपराधी परेशान हैं. जानकारी के अनुसार बहुत से अपराधियों ने तो राज्य से पलायन तक कर लिया हैं. एक्सन मूड में हैं सीएम योगी आदित्यनाथ.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यूपी सरकार एक बार फिर यूपीकोका विधेयक को विधानसभा में पेश करेगी. इस विधेयक को विधानमण्डल के निचले सदन में पिछली 21 दिसम्बर को पारित किया जा चुका था, लेकिन विधेयक विधानपरिषद में पास नहीं हुआ था. 

Nokia [CPS] IN

आपको बता दें कि योगी सरकार ने महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) की तर्ज पर माफिया और संगठित अपराध से निपटने के कड़े प्रावधान वाला एक विधेयक पेश किया था, लेकिन यह तब पास नहीं हो सका. 

विपक्ष ने मिल कर रोका था पास होने से 

इस विधेयक को विधानमण्डल के निचले सदन में पिछली 21 दिसम्बर को पारित किया जा चुका है, लेकिन विधेयक विधान परिषद में पास नहीं हुआ. विधेयक को विधान परिषद में पेश किया गया लेकिन विपक्ष की आपत्तियों के बाद इसे सदन की प्रवर समिति के पास भेज दिया गया. वहां से लौटाने के बाद गत 13 मार्च को सरकार द्वारा इस पर विचार का प्रस्ताव विपक्ष की एकजुटता के कारण गिर गया. लिहाजा अब प्रक्रिया के तहत इसे फिर से विधानसभा में पेश किया जाना है.

विपक्ष कर रहा है विरोध

Nokia [CPS] IN

आपको बता दे कि विपक्ष लगातार इस विधेयक का विरोध कर रहा हैं. विपक्ष नहीं चाहता कि यह विधेयक पास हो. विपक्ष को डर हैं कहीं यह विधेयक के पास होने से उनका वोट बैंक चला जायेगा. वैसे भी सूबे हो रहे लगातार एनकाउंटर से विपक्ष बौखलाया हुआ हैं .

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

कांग्रेस के दबाव में कपिल सिब्बल ने छोड़ा बाबरी केस, हिन्दू वोट बैंक के लिए ऐसा किया गया?

योगी कहर : 15 हजार के इनामी बदमाश को गोली मार कर किया गिरफ्तार