in

लेफ्ट के गढ़ में बीजेपी का भगवा पताका, 35 साल में पहली बार बीजेपी को बहुमत

दिल्ली : चुनाव के नतीजो ने सभी को चौंका दिया हैं. त्रिपुर ने इस बार की होली बीजेपी के नाम होगी. तीन पूर्वोत्तरी राज्यों त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। शुरुआती रुझानों में त्रिपुरा में लेफ्ट और बीजेपी+ के बीच कांटे की टक्कर नजर आई। लेकिन अब बीजेपी गठबंधन आगे निकलकर सरकार बनाने की स्थिति में दिख रहा है। 35 साल में पहली बार बीजेपी को त्रिपुरा में इतनी कामयाबी मिली है।

त्रिपुरा में धनपुर सीट से मुख्‍यमंत्री माणिक सरकार बढ़त बनाए हुए हैं. नागालैंड में बीजेपी और एनपीएफ में कड़ी टक्‍कर को देखने को मिल रही है. नागालैंड में एक सीट पर बीजेपी ने निर्विरोध जीत दर्ज की है. 25 साल से लगातार सत्ता में रहा लेफ्ट यहां कमजोर हुआ है। वहीं, नगालैंड और मेघालय में भी सरकार बनाने के समीकरण बीजेपी के ही फेवर में नजर आ रहे हैं।

Nokia [CPS] IN

सुबह 11.20 बजे तक के रुझान…त्रिपुरा : BJP- (35 सीटों पर आगे), CPM (24 सीटों पर आगे)मेघालय : BJP- (6 सीटों पर आगे), Congress (21 सीटों पर आगे), NPP (14 सीटों पर आगे), UDP (6 सीट पर आगे), अन्‍य (11 सीटों पर आगे)नागालैंड : BJP (27 सीटों पर आगे), NPF (24 सीटों पर आगे), अन्‍य (3 सीटों पर आगे)

Nokia [CPS] IN

यहां शुरुआती रुझान में बीजेपी+ (यानी बीजेपी और इंडिजीनियस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) और लेफ्ट के बीच कांटे की टक्कर नजर आई। जिस त्रिपुरा में बीते 25 साल में बीजेपी का खाता तक नहीं खुला था, वहां उसने 51 सीटों पर माकपा को चुनौती दी थी। यहां पहली बार वह सबसे ज्यादा सीटें लेकर आ रही है।

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

अनुष्का शर्मा की फिल्म देख कर डर गये “विराट कोहली” जानिए क्या कहा

सुबह के नाश्ते में भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें, वरना पड़ जायेंगे बीमार