in

लालू यादव के करीबी इस बालू माफिया के ठिकानों पर पडी इनकम टैक्स की रेड

नेशनल टीवी इंडिया : (ब्यूरो रिपोर्ट पटना) राजद सुप्रीमो लालूू प्रसाद यादव के करीबी बालू माफिया सुभाष यादव के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने रेड की है. आईटी की टीम पटना के दानापुर, दिल्ली और धनबाद में छापेमारी कर रही है. दानापुर में तकियाघर स्थित सुभाष यादव के घर और मां मरछिया देवी कॉम्प्लेक्स में आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम पहुंची है और दस्तावेज खंगाल रही है. इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

मालूम हो कि सुभाष यादव ब्रॉडसन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर हैं. लालू प्रसाद से उनके कारोबारी और करीबी ताल्लुकात रहे हैं. यहां स्पष्ट कर दें कि वे लालू प्रसाद या राबड़ी देवी के रिश्तेदार नहीं हैं. जब पिछले साल लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी बिहार में सत्ता में शामिल थी, तब भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि लालू यादव का बालू माफिया से रिश्ता है. सुशील मोदी के मुताबिक, बालू व्यवसायी सुभाष यादव ने मां मरछिया देवी कॉम्प्लेक्स में फ्लैट भी खरीदा था. 

Nokia [CPS] IN

बता दें कि ब्राडसन कंस्ट्रक्शन प्रा. लि. के निदेशक सुभाष यादव बिहार के बड़े बालू माफिया हैं. इन्‍होंने बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के मां मरछिया कॉम्‍प्‍लेक्‍स में तीन फ्लैट खरीदे थे. सुभाष यादव ने अलग-अलग बालू कंपनियों के माध्यम से 1करोड़72लाख का भुगतान‍ किया था.

उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने वर्ष 2017 लालू के साथ सांठ-गांठ का आरोप 

दरअसल, बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने वर्ष 2017 में लालू प्रसाद का बालू माफिया के साथ सांठ-गांठ का आरोप लगाया था। कहा कि था कि बालू माफिया की मदद से राबड़ी देवी कौड़ी के भाव लिखाई जमीन पर बिल्डर से एग्रीमेंट कर मुफ्त में 18 फ्लैट की मालकिन बन गयी. साथ ही लालू यादव परिवार पर आय से अधिक संपत्ति जमा करने का आरोप लगाया था.

Nokia [CPS] IN

मोदी ने कहा था कि लालू परिवार के संरक्षण में पलने वाले बालू माफिया सुभाष यादव के बाद राजद विधायक अरुण यादव ने भी 13 जून 2017 को मरछिया काम्प्लेक्स में राबड़ी देवी के पांच-पांच फ्लैट एक ही दिन में खरीदा. इसके पहले बालू माफिया सुभाष यादव ने भी 13 जून को ही राबड़ी के तीन फ्लैट खरीदे थे. क्या संयोग है कि सुभाष और अरुण यादव दोनों ने ही एक ही दिन सारे फ्लैट खरीदे. दोनों ने इसके लिए 3.28 करोड़ रुपए का भुगतान किया.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

पटना के इस हॉस्पिटल में महिला के साथ हुई ऐसी हरकत, पढ़ कर शर्म आएगी

अमेरिका सहित आप इन सात देशों में चला सकते हैं भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस के साथ कार