in

ये चाय वाला कमाता हैं महीने के 12 लाख रूपये, ऐसे होती हैं कमाई

मुंबई : पुणे में चाय वाला महीने के 12 लाख रूपये कमाता हैं ये सुनकर आप चौंक गये होंगे लेकिन ये सच हैं कि पुणे में एक येवले टी हाउस हैं जो महीने में 12 लाख की कमाई का दावा ठोकता हैं. आपको बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी पीएम बन्ने से पहले चाय बेचा करते थे और पीएम मोदी ने स्वरोजगार पर भी बल दिया हैं. 

उनका मानना हैं कि काम कोई भी छोटा बड़ा नहीं होता बस लग्न होनी चाहिए कमाने की. एक बार पीएम मोदी ने पकोड़ा बेचने और उसके व्यापार करने की बात की थी लेकिन कुछ मूर्खो और विपक्ष ने उनकी इस बात की खूब हंसी उड़ाई थी लेकिन यह सच हैं कि एक इंजिनियर उतना नहीं कमा पाता जितना एक व्यक्ति अपना काम शुरू करके कमा लेता.

Nokia [CPS] IN


Nokia [CPS] IN

देश के ऐसे कि राज्य हैं जहाँ आपको हजारों ठेले वाले मिल जायेंगे जो महिना का कम से कम लाख रूपये तो कमा लेते हैं. जहाँ डिग्रिय प्राप्त किये धुरन्दर फेल हो जाते हैं वहां अनपढ़ लाखों कमा लेते हैं. कारण सिर्फ इतना सा हैं कि वे लगन और महेनत से कमाते हैं और साथ ही किसी भी काम का उपहास नहीं उड़ाते.

हमारे जीवन में ऐसी हजारों कहनिया सामने आती हैं हर आमिर व्यक्ति पहले गरीब ही होता हैं. उसे जीरो से ही शुरुआत करनी होती. हर कहानी में एक बात कॉमन वो हैं आत्मविश्वास . सभी में आत्मविश्वास भरपूर मात्रा में देखने को मिला. वही आज के पढ़े लिखे युवा जमीन पर कम आसमान पर ज्यादा दिखाई देते हैं इसी वजह से वे कही टिक कर काम नहीं कर पाते हैं.

भारत में अधिकतर युवा अपना जीवन सरकारी नौकरी की चाह में बिता देते हैं. उन्हें लगता हैं कि सरकारी नौकरी मिल जाये तो कुछ नहीं करना पड़ेगा. आप बाहर निकल कर देखेंगे तो हर कोई सरकारी नौकरी की रेस में दौड़ रहा हैं किसी को नहीं पाता कौन सी नौकरी करनी हैं उनका मकसद सिर्फ सरकारी नौकरी हासिल करना होता हैं चाहे वो कोई भी मिल जाये, इसी चाह में एक युवा सभी डिपार्टमेंट में नौकरी के फार्म भर कर कॉम्पीटिशन को और अधिक टफ बना देता हैं. 

रोजगार पाने की नहीं रोजगार पैदा करने की चाह होनी चाहिए. क्योकि नवनाथ येवले ने कहा, ‘हमारा टी हाउस का कारोबार कई भारतीयों को रोजगार दे रहा है. ये बिजनेस बढ़ता जा रहा है, जिससे हम काफी खुश है’. येवले टी हाउस के पुणे में तीन ब्रांच है. हर ब्रांच में 12 कर्मचारी काम करते हैं. नवनाथ ने कहा कि ‘हम जल्द ही येवले टी हाउस को इंटरनेश्नल ब्रांड बनाने वाले हैं’.

Nokia [CPS] IN

पुणे में येवले टी हाउस लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है. यही वजह है कि टी हाउस का बिजनेस लगातार आगे बढ़ रहा है. ये टी हाउस कई लोगों के लिए प्रेरणा भी बन रहा है. जो अपना कारोबार शुरू कर उसे कमाई का जरिया बनाना चाहते हैं.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

विराट कोहली की टैटू बनवाते हुए फोटो हुई वायरल, देख कर चौंक जायेंगे

झारखंड के चाईबासा में तेज रफ़्तार कार ने 15 लोगों को रौंदा, 7 की मौत