in , ,

मैट्रिक परीक्षा मैथ पेपर मामले में छात्रों के बवाल के बाद जांच कमेटी गठित,

नेशनल टीवी इंंडिया : (ब्यूरो रिपोर्ट बिहार) 

बिहार में इंटर की परीक्षा में पेपर वायरल होने का मामला अभी थमा नहीं था कि एक और बवाल शुरू हो गया है. मैट्रिक परीक्षा में मैथ पेपर को लेकर बिहार में खूब बवाल देखने को मिला रविवार और सोमवार को. कई जिलों में इस मुद्दे पर हंगामा किया गया मैट्रिक के स्टूडेंट्स की ओर से. अब इस मुद्दे पर बिहार बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है. BSEB ने मामले की जांच के लिए एक हाई लेवल जांच कमेटी बना दी है. तीन सदस्यीय टीम को मामले की जांच के बाद जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. 

Nokia [CPS] IN

आनंद किशोर BSEB फाइल फोटो

इस मामले पर संज्ञान लेते हुए BSEB अध्यक्ष आनंद किशोर ने जांच टीम का गठन किया है. एक 3 सदस्सीय Expert Committee गठित की है. इस मामले में अध्यक्ष ने बताया कि Expert Committee पूछे गए प्रश्नों की जांच करते हुए  1 सप्ताह के अंदर अपना रिपोर्ट सौंपेगी. जिसके बाद इस सम्बंध में समिति द्वारा आवश्यक निर्णय लिया जाएगा.  बवंडर की तरह बक्सर रेलवे स्टेशन में घुस आए छात्र, जमकर मचाया उत्पात, यात्रियों को भी पीटा

बक्सर में बवाल की तस्वीर


Nokia [CPS] IN

बता दें कि मैट्रिक परीक्षा देने आये परीक्षार्थियों ने पिछले दिन शनिवार को गणित के परीक्षा में आउट ऑफ सिलेबस प्रश्न आने के विरोध में सोमवार की सुबह बिहार के कई जिले सुलगते नजर आए. कटिहार- पूर्णिया सड़क को डेढ़ घन्टे तक जाम कर दिया गया. सोमवार की सुबह बीएमपी उच्च विद्यालय के पास देखते ही देखते परीक्षार्थियों की हुजूम सड़क पर उतर गए और सड़क पर टायर व लकड़ी जलाकर नीतीश सरकार का जमकर विरोध किया.

छात्रो ने साथ ही शिक्षा मंत्री व शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.प्रशासन और पुलिस को देखकर विद्यार्थियों की आक्रोश काफी बढ़ गया. विद्यार्थियों के उग्रता के सामने प्रशासन को भी कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था. आखिर वह क्या करें. उधर बक्सर में भी इस मुद्दे पर बक्सर रेलवे स्टेशन पर भी खूब हंगामा हुआ. अचानक सैकड़ों की संख्या में छात्र रेलवे स्टेशन में घुस आए. रेलवे परिचालन को बाधित कर दिया गया. इतना ही स्टेशन पर यात्रियों को भी पीटा गया.

Nokia [CPS] IN

जर्नलिस्ट अमित कुमार 

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

अब पांच साल के बच्चों का भी आधार कार्ड बनाना अनिवार्य , जानिये कैसे और क्यो

बिहार के नये डीजीपी बना ये ऑफिसर, नीतीश कुमार ने किया फैसला