in

भारतीय रेलवे जल्द घटने वाला है शताब्दी ट्रेनों का किराया, पढ़े पूरी खबर

नेशनल टीवी इंडिया : (नई दिल्‍ली) शताब्दी ट्रेन में सफर करने वाले रेल यात्रीयों के लिए खुशखबरी है. बड़ी राहत दे सकता है इंडियन रेलवे. दरअसल शताब्दी ट्रेनों के किराए में कटौती करने का फैसला लिया गया है. खबर मीडिया रिपोर्ट के हवाले से है. जल्द ही आपको यह खुशखबरी मिल सकती है. इंडियन रेलवे का किराए में कटौती का यह फैसला प्रीमियम शताब्दी ट्रेनों के लिए लागू होगा. पटना में ही सड़कों पर तलवार लहरा रहे अर्जित शाश्वत, साथ में विधायक और पुलिस वाले भी.

घट जायेगा ट्रेनों का किराया 

इंडियन रेलवे ने यात्रियों को बड़ी खुशखबरी देने की तैयारी कर ली है. रेलवे शताब्दी ट्रेनों के किराए में कटौती करने की प्लानिंग कर रही है. देशभर में चलने वाली प्रीमियम शताब्दी ट्रेनों के किराए में कटौती की जा सकती है. रेलवे 25 शताब्दी ट्रेनों का चयन किया है, जिनके किराए में कटौती करने की तैयारी चल रही है.

Nokia [CPS] IN

ये ट्रेनें ऐसे रूट्स पर चलती है, जिसमें पैसेंजर्स की संख्या कम रहती है. ऐसे में संसाधनों के समुचित उपयोग के लिए भारतीय ट्रेन ने ट्रेनों के किराए में कटौती करने की योजना बनाई है. भारतीय रेलवे ने 25 ऐसी शताब्दी ट्रेनों की पहचान की है,जिनका किराया आने वाले वक्त में घटाया जा सकता है. रेलवे इस योजना पर तेजी से काम कर रहा है.

Nokia [CPS] IN

रेलवे ने इसके लिए पायलट प्रोजक्ट लॉन्च की थी, जिसमें उसे सफलता मिली. रेलवे ने पिछले साल ऐसे ही दो शताब्दी ट्रेनों का किराया कम किया था, जिन रूटों में यात्रियों की संख्या कम होती है. रेलवे ने पाया कि जिन ट्रेनों के किराए में कटौती की गई, वहां कमाई में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई. जबकि यात्रियों की संख्या में 63 प्रतिशत का उछाल आया. रेलवे इस सकारात्मक परिणाम से बेहद उत्साहित है, जिसके बाद अब किराए में कटौती की तैयारी की गई है.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

लालू प्रसाद यादव के परिवार से मिले शत्रुघन सिन्हा, ज्वाइन कर सकते हैं RJD?

Oh : अभी अभी लालू यादव की बिगड़ी तबियत, हालात हुई गंभीर