in

‘बिहार दिवस के मौके पर बोले पटना में होगी बापू टावर की स्थापना’

नेशनल टीवी इंडिया : (ब्यूरो रिपोर्ट बिहार) पटना के गांधी मैदान में 3 दिन तक चलने वाले बिहार दिवस समारोह का आज विधिवत उद्घाटन हुआ. भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बिहार दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस मौके पर बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी मौजूद रहे. 

कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार ने बिहार को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार महात्मा गांधी की कर्मभूमि है. गांधी के आदर्श को हम सबको आत्मसात करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमने बिहार में न्याय के साथ विकास किया. नीतीश कुमार ने कहा कि गांधी जी के विचारों को घर-घर को पहुंचाएंगे.

Nokia [CPS] IN

उन्होंने कहा कि बिहार में हमने शराबबंदी कर गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी. फिर हमने बाल विवाह और दहेज प्रथा को जड़ से खत्म करने का प्रण लिया है. ये सब सामाजिक बुराईयां हैं, जिन्हें खत्म करना जरूरी है. उन्होंने कहा कि बिहार में पटना के गांधी मैदान में गांधी की सबसे ऊंची मूर्ति लगी है. हम पटना में बापू टावर की स्थापना करेंगे जिसमें बापू की बातें अंकित होंगी जिससे गांधी के विचारों को बच्चों तक पहुंचाएंगे.

उपराष्ट्रपति ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. उनके साथ राज्यपाल सत्यपाल मलिक, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी साथ में रहे . इसके बाद वेंकैया नायडू ने महात्मा गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण भी किया. गांधी मैदान में इस मौके पर कई कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है. आज से 3 दिनों तक यह कार्यक्रम चलता रहेगा.

Nokia [CPS] IN

इससे पहले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया. इसके बाद वे गांधी मैदान के लिए रवाना हो गए. बता दें कि गांधी मैदान में बिहार दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम होना है. जिसके लिए खासी तैयारियां की गई हैं. सीएम नीतीश कुमार गांधी मैदान में पहले से मौजूद थे. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी भी मौजूदथे . इसके अलावा बिहार के कई दिग्गज भी गांधी मैदान में शिरकत कर रहे हैं.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

जानिए अजब गजब 10 रोचक फैक्ट्स, सोचने पर मजबूर हो जायेंगे

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बिहार दिवस समारोह का किया उद्घाटन