in

बिहार कांग्रेस में टूट, बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी सहित चार नेता होंगे शामिल

नेशनल टीवी इंडिया : (ब्यूरो रिपोर्ट बिहार) बिहार कांग्रेस में टुट की बङी खबर आ रही है. राज्यसभा चुनाव के पहले बिहार के राजनीतिक गलियारे में हो रही है बङी फेरबदल. बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तैयार हैं. साथ में, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी हैं. जीतन राम मांझी के महागठबंधन में चले जाने का जवाब दिया जाएगा. किसी भी क्षण बिहार में कांग्रेस के टूटने की खबर आपको मिल सकती है. पूरा प्लान कर लिया गया है. 

सबसे पहले बिहार विधान परिषद् में कांग्रेस के चार विधान पार्षद टूटेंगे. आश्चर्य नहीं करियेगा, जब इसमें बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी का भी नाम शामिल हो. अशोक चौधरी के साथ नीतीश कुमार के रिश्ते मीठे हैं. चौधरी कांग्रेस से नाराज हैं. आगे का एडजस्टमेंट प्लान भी फिक्स्ड है.

Nokia [CPS] IN

बताया जा रहा है कि जीतन राम मांझी ने जिस तेजी से महागठबंधन के साथ चले जाने का फैसला किया. टीम नीतीश कुमार को उम्मीद नहीं थी. मांझी के जाते ही तेजस्वी यादव आक्रामक हुए. राबड़ी देवी ने तो यहाँ तक कह दिया कि अब उपेन्द्र कुशवाहा की बारी है. मतलब महागठबंधन यह स्कोर करने में लग गया कि NDA राजद-कांग्रेस को क्या तोड़ेगा, हम NDA को तोड़ देंगे.

 नीतीश की टीम में पलटवार की तैयारी


Nokia [CPS] IN
Nokia [CPS] IN

निश्चित तौर पर यह संदेसा टीम नीतीश कुमार बिहार में नहीं जाने देना चाहती है. इस कारण ही तुरंत पलटवार की तैयारी शुरू हो गई. कांग्रेस के कई विधायक तो पहले से ही संपर्क में हैं. पर, उनकी संख्या विधायक दल तोड़ने के लिए पूरी नहीं हो रही थी. इसलिए पहले बिहार विधान परिषद् के कांग्रेस सदस्यों को ही टारगेट किया गया. बिहार विधान परिषद् में कांग्रेस के 6 सदस्य हैं.पॉलिटिकल सर्किल में यह खबर बहुत तेज है कि टीम नीतीश कुमार से बिहार विधान परिषद् में कांग्रेस के सदस्य अशोक चौधरी, दिलीप कुमार चौधरी, तनवीर अख्तर और रामचंद्र भारती से सबकुछ तय हो चुका है. ये चारों टीम नीतीश कुमार के साथ गए तो विधान परिषद् में कांग्रेस के सदस्यों में सिर्फ मदन मोहन झा और राजेश राम रह जायेंगे. वैसे आज दिन में विधानमंडल के सत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मदन मोहन झा पर भी बहुत डोरा डाला था.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

उत्तर प्रदेश के इस गांव मे पुरूषो का होली खेलना वर्जित , महिलाएं ही मनाती है होली

चीन के छक्के छुड़ाने के लिए भारत 200 अरब रुपए खर्च कर खरीद रहा है 4 लड़ाके