in

पीएनबी महाघोटाला : नीरव मोदी ने CBI को दिखाई आँख, बोले जो करना हैं करो

नेशनल टीवी इंडिया : (दिल्ली) पीएनबी महाघोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी ने अब CBI को भी दो टूक सुना दिया है. नीरव मोदी ने कह दिया है कि CBI जांच में शामिल नहीं होंगे और न ही कोई सहयोग करेंगे. बता दें कि मामले की जांच कर रही सीबीआई ने घोटालेबाज नीरव मोदी को ई-मेल कर जांच में शामिल होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से साफ मना कर दिया. इस मेल के जवाब में नीरव मोदी ने कहा कि उनका विदेश में भी उनका कारोबार है और वह बहुत व्यस्त है, इसलिए वह जांच में शामिल नहीं हो सकते.

इसके बाद सीबीआइ ने फिर ई-मेल कर कहा कि वह जहां भी हैं उस देश में भारतीय उच्चायोग से बात करें, ताकि उनके भारत आने का इंतजाम किया जा सके. सीबीआइ ने अगले सप्ताह ही जांच में शामिल होने को कहा था. लेकिन नीरव मोदी यह साफ कर चुके हैं कि वह किसी भी कीमत पर जांच में शामिल नहीं होंगे.

Nokia [CPS] IN

उन्होंने पहले भी एक पत्र लिखकर पंजाब नेशनल बैंक से भी कह दिया हैं कि उन्‍होंने मामले को सार्वजनिक कर उनकी प्रतिष्ठा और कारोबार को नुकसान पहुंचाया है और अब उनका पैसा लौटाने का बिल्कुल भी इरादा नहीं है. दूसरी तरफ नीरव मोदी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) विशेष अदालत पहुंच चुका है. 


Nokia [CPS] IN

Nokia [CPS] IN

बता दें कि पीएनबी द्वारा बैंक में हुए फर्जीवाड़े की शिकायत के बाद कई एजेंसियां नीरव मोदी, उनके मामा और गीतांजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चौकसी और कई अन्य की जांच कर रही है. इन सभी पर पंजाब नैशनल बैंक से धोखाधड़ी कर 11,400 करोड़ रुपये की चपत लगाने का आरोप है. पीएनबी ने बाद में धोखाधड़ी की रकम को 12,717 करोड़ रुपये बताया. सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

होलिका दहन में जलेगा मोदी का पुतला, ऐसे करेंगे PNB Scam रकम की वसूली

2018 की पहली हॉट तस्वीरें, ये सुपरस्टार आपको दीवाना बना देगी