in ,

ग्राहकों को बड़ा झटका, रिलायंस बंद कर रही अपनी एक सर्विस

 ब्यूरो रिपोर्ट 

  नेशनल टीवी इंडिया : :  रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को अलर्ट कर दिया है. ग्राहकों को बड़ा झटका लगने वाला है. कंपनी अपनी एक सर्विस बंद कर रही है. 27 फरवरी के बाद जियो की जियो मनी मोबाइल वॉलेट से ग्राहक पैसे ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे. जियो ने इस संबंध में ग्राहकों को एसएमएस के जरिए यह जानकारी दी है.

Nokia [CPS] IN

 कंपनी का कहना है कि 27 फरवरी से मोबाइल वॉलेट से पैसे बैंक में ट्रांसफर करने पर रोक लगा दी जाएगी. यह फैसला आरबीआई की गाइडलाइन के बाद लिया गया है. करीब -करीब फाइनल हो गया, आर के मिश्रा होने जा रहे हैं बिहार के नए डीजीपी!  


Nokia [CPS] IN

जियो मनी ने जो जानकारी दी है, उसमें आरबीआई की गाइडलाइन का हवाला दिया है. उसने कहा है कि गाइडलाइन के मुताबिक, मोबाइल वॉलेट से पैसा बैंक में ट्रांसफर करने की सुविधा को बंद किया जा रहा है. यह आदेश 27 फरवरी से लागू होगा. हालांकि, जियो ने कहा है कि अगर ग्राहक अपने पैसे इस तारीख से पहले ट्रांसफर कर लेते हैं तो उनसे कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा. लेकिन, यह ट्रांसफर सिर्फ एक बार में करना होगा. ग्राहक 26 फरवरी तक पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं. हालांकि, मर्चेंट्स के लिए यह सर्विस जारी रहेगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब कंपनी से आरबीआई गाइडलाइंस पर जानकारी मांगी गई तो कंपनी ने वह नहीं दी है. हालांकि, जब एजेंसी ने रिलायंस जियो के कस्‍टमर केयर पर इस मामले में जानकारी चाही तो बताया गया कि जरूरी लाइसेंस लिया जा रहा है. जियो पेमेंट बैंक जल्‍द ही अपना ऑपरेशन शुरू करेगी. इसके बाद ही जियो मनी से पैसा बैंक में आराम से ट्रांसफर हो सकेगा.

Nokia [CPS] IN

इसी के साथ आपको बता दें, रिलायंस जियो अपना पेमेंट बैंक भी शुरू करने जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है की इसके बाद जियो मनी से पैसा बैंक में आसानी से ट्रांसफर किया जा सकेगा. अभी इसे लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है की पेमेंट बैंक कब से शुरू किया जाएगा. इससे पहले एजेंसी ने यह जानकारी दी थी कि जियो पेमेंट बैंक मार्च के अंत तक अपनी सेवाएं शुरू कर सकता है.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

मंगल ग्रह का क्या प्रभाव है आपके जीवन में, जानें

आधार प्राइवेसी के नाम पर नहीं कर सकते इनोवेशन की हत्या – रविशंकर प्रसाद