in

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पप्पू यादव को किया फोन, SSC के आंदोलित छात्रों से वार्ता को हुए तैयार

नेशनल टीवी इंडिया : (नई दिल्‍ली) नई दिल्ली में पिछले कई दिनों से बड़ा आंदोलन कर रहे एसएससी के परीक्षार्थियों के समर्थन में आज 4 मार्च को सांसद पप्पू यादव की पार्टी जन अधिकार पार्टी (लो) ने बिहार में रेल-रोड चक्का जाम आंदोलन चलाया . आंदोलन में शामिल होने को पप्पू सुबह में दिल्ली से पटना आये . फिर राजेन्द्र नगर रेलवे जंक्शन पहुंच कर आंदोलन की अगुआई की . इस दौरान रेल रोकने के जुर्म में RPF ने पप्पू यादव को गिरफ्तार कर लिया . फिर बेल बांड भरे जाने पर रिहाई हुई . बिहार के और कई हिस्सों से रेल-रोड जाम की खबर आ रही है . 

सांसद पप्पू यादव जब राजेन्द्र नगर रेलवे जंक्शन पर रेल रोक रहे थे, तभी देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह का फोन उनके पास आया . सिंह ने पप्पू यादव से कहा कि वे एसएससी के आंदोलनरत परीक्षार्थियों से वार्ता करने को तैयार हैं . पहल कर सरकार की मदद करें . पप्पू ने कहा – वे सरकार के प्रवक्ता नहीं बन सकते . गलत संदेशा जाएगा . पर, सरकार की इच्छा से आंदोलनरत छात्रों को जरुर अवगत करा देंगे .

Nokia [CPS] IN

पप्पू ने राजनाथ सिंह से कहा कि सरकार की नीयत ठीक है, तो पहले वह आंदोलनरत परीक्षाथियों पर जुल्म बंद करे . यह बात ठीक नहीं है कि छात्राओं को भी टॉयलेट जाने से रोकने को आसपास के सभी टॉयलेट में ताला जड़ दिया गया है . खाना तक पहुंचने नहीं दिया जा रहा है . होम मिनिस्टर ने कहा कि वे तुरंत इस मामले को देख रहे हैं और आवश्यक निर्देश जारी कर रहे हैं . इस मामले के प्रभारी मंत्री जितेंद्र सिंह को भी पहल तेज करने को कहा जा रहा है .

राजनाथ सिंह को पप्पू यादव ने बताया कि देश के चार करोड़ एसएससी परीक्षार्थियों का सवाल है . हरियाणा गैंग ने बड़ी धांधली की है . सीबीआई जांच होनी ही चाहिए . बिना इसके आंदोलन खत्म नहीं हो सकता . हम आंदोलन कर रहे परीक्षार्थियों के साथ हैं . एसएससी परीक्षा में बिहार से करीब 38 लाख परीक्षार्थी शामिल होते हैं . इनका भविष्य भी चौपट हो गया है घोटाले के फेर में .

Nokia [CPS] IN

मालूम हो कि पिछले कई दिनों से पप्पू यादव नई दिल्ली के आंदोलन में शामिल हैं . वे अपने घर से रोज रात को आंदोलन कर रहे छात्रों के लिए खाना लेकर जाते हैं . कंबल आदि भी दिया है . साथ मे, घंटों साथ गुजारते हैं . आज शाम को फिर नई दिल्ली लौट जा रहे हैं, ताकि आंदोलन स्थल पर मौजूद रह सकें

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

जाप का एसएससी घोटाला मामलेे को लेकर चक्का जाम, आरा स्टेशन पर रोकी गई पटना-कुर्ला एक्सप्रेस

विराट कोहली की टैटू बनवाते हुए फोटो हुई वायरल, देख कर चौंक जायेंगे