in

कुर्क होने जा रहा हैं कांग्रेस का दफ्तर, वजह जानकर हैरान रह जायेंगे

दिल्ली: सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का ऑफिस सोमवार को कुर्क हो जाएगा. मामला पैसों के लेनदेन का बताया जा रहा हैं. जानकारी के मुताबिक तीस हजारी कोर्ट ने कांग्रेस का प्रदेश कार्यालय को कुर्क करने के आदेश दिए गये हैं .

क्या हैं पूरा मामला ?

Nokia [CPS] IN

 तीस हजारी कोर्ट ने 94,828,05 रुपये की अदायगी नहीं करने के मामले में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) का ऑफिस कुर्क करने का आदेश दिया है। सोमवार को कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, डीपीसीसी ऑफिस बनवाने के लिए वर्ष 2001 में टेंडर निकाले गए थे।

 वीजी कंस्ट्रक्शन कंपनी ने वर्ष 2003-2004 में ऑफिस बनाकर तैयार कर दिया। जब ऑफिस बन रहा था तब डीपीसीसी के अध्यक्ष रामबाबू शर्मा व दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित थीं।  ऑफिस बन गया, लेकिन उनका पैसा रामबाबू शर्मा और शीला दीक्षित के बीच टकराव के कारण फंस गया।

 उन्होंने पैसे निकालने की काफी कोशिश की लेकिन कुछ नहीं हुआ। 2005 में उन्होंने हाई कोर्ट में शिकायत की। हाई कोर्ट ने केस तीस हजारी कोर्ट भेज दिया। 13 वर्ष तक चली लड़ाई के बाद कोर्ट ने 6 जनवरी 2017 को डीपीसीसी को 94,82,805 रुपये वीजी कंस्ट्रक्शन को देने का आदेश दिया।

 इसके बावजूद पैसा नहीं मिला तो कंपनी फिर कोर्ट पहुंची। तीस हजारी कोर्ट के सेशन जज सुनील बेनीवाल ने 23 फरवरी 2018 को डीपीसीसी के ऑफिस को कुर्क करने का आदेश दिया।

 दिल्ली पुलिस और डीपीसीसी को कुर्की वारंट की तामील करा दी गई है। वहीं, प्रदेश कांग्रेस के मुख्य मीडिया प्रभारी मेहंदी माजिद ने कहा कि हमें इस बारे में जानकारी नहीं है।

सोर्स – ममता मिश्रा की फेसबुक वाल से 

Nokia [CPS] IN

https://www.facebook.com/plugins/post.php?href=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2Fmamata.mishra.5496%2Fposts%2F356900364794830&width=500&height=264

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

सुबह के नाश्ते में भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें, वरना पड़ जायेंगे बीमार

परिणीति चोपड़ा के इस लुक की लोग कर रहे हैं तारीफ, आपने देखी क्या तस्वीरे