in

एक साथ जन्मीं 3 बेटियां, पर उन्हें अपनाना नहीं चाहते मां-बाप, वजह चौंकाने वाली

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में एक मामला प्रकाश में आया हैं जहाँ एक महिला ने तीन खुबसूरत बेटियों को जन्म दिया हैं. बेटियों के जन्म के बाद से ही माता पिता ने उन्हें अपनाने से मना कर दिया हैं . बताया जा रहा हैं कि दम्पत्ति को पहले से ही 3 बेटियां हैं और 3 बेटियां आ जाने से वे उनकी परवरिश करने में सक्षम नहीं हैं .

जानकारी के अनुसार परिवार बेहद गरीब हैं, बच्ची के पिता माली का काम करते हैं और साथ ही दोनों माता पिता HIV से ग्रस्त हैं जिसके कारण वे इन बच्चियों को नहीं पाल सकते. आपको बता दे कि आंकड़ो के हिसाब से हरियाणा लिंगानुपात में सबसे पिछड़ा राज्य हैं. 

Nokia [CPS] IN

हरियाणा में बेटियों को जन्म देने वाली माँ तो हैं लेकिन परिवार बेटियों को अपनाने से कतराते हैं जिससे लिंगानुपात में भारी गिरावट पैदा हो गयी हैं . कुछ साल ऐसे ही चलता रहा तो राज्य में लडकियों की भारी कमी हो जाएगी जिसे अधिक लड़के कुंवारे रह जायेंगे जो कि एक नया संकट पैदा कर सकती हैं यह समस्या. 

दरअसल, पीजीआई के स्त्री रोग एवं प्रसूति विभाग में महेंद्रगढ़ जिले से एक गर्भवती को 30 जनवरी को प्रसूति के लिए लाया गया. उसे खून की कमी के चलते सरकारी अस्पताल से पीजीआई रेफर किया गया. यहां उसने 21 फरवरी को तीन बेटियों को जन्म दिया. बड़ी बेटी का वजन एक किलो 900 ग्राम, उससे छोटी का एक किलो 800 ग्राम व सबसे छोटी को एक किलो 700 ग्राम है.

Nokia [CPS] IN

बेटे की आस लगाए बैठे एचआईवी पीड़ित दंपति को बेटियों के पैदा होने का पता लगा तो उनके सपने चकनाचूर हो गए. पहले से तीन बेटियां घर में होने के चलते तीन और बेटियां पाकर परिवार की आंखें नम हैं. ऐसे में परिवार ने बच्चियों से मुंह मोड़ने का मन बना लिया है. वे चाहते हैं कि उन्हें कोई गोद ले ले। इसके लिए कुछ लोगों से बात भी हुई है. फिलहाल एक सामाजिक संस्था बच्चियों की मदद कर रही है. परिवार को जल्दी ही बच्चियों के गोद लिए जाने की उम्मीद है.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

पति ने ऐसे की पत्नी की हत्या, सच जानकार हो जायेंगे परेशान

रेलवे स्टेशन पर अब सुनाई देगा फ़िल्मी डायलॉग, जानिए क्या है वजह