in

इरफ़ान खान को हुई ये भयंकर बीमारी, जानकर होश उड़ जायेंगे

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर इरफ़ान खान इन दिनों ऐसी बीमारी से ग्रस्त हैं जिसका ईलाज बहुत ही कम देशों में उपलब्ध हैं. इसलिए इरफ़ान खान इन दिनों विदेश में हैं जिसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर के माध्यम से अपने फैन्स को जानकारी दी. शुक्रवार को ट्वीट कर अपनी ‘दुर्लभ बीमारी’ के बारे में खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मुझे न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है. इस बीमारी के इलाज के लिए इरफान देश से बाहर हैं.

हालांकि, उन्होंने यह साफ नहीं किया है कि बीमारी शरीर के किस हिस्से और किस स्टेज में है? और यह घातक है या नहीं? उन्होंने यह जरूर कहा है कि न्यूरो संबंधी बीमारी हमेशा दिमाग में ही नहीं होती. इससे पहले इरफान ने 5 मार्च को ट्वीट कर एक दुर्लभ बीमारी से ग्रस्त होने की जानकारी दी थी. उसके बाद से उनकी सेहत को लेकर तरह-तरह की अटकलें लग रही थीं. यहां तक कहा गया था कि उन्हें ब्रेन कैंसर है. 

Nokia [CPS] IN


Nokia [CPS] IN

हालांकि, बॉलीवुड की सेलिब्रिटीज और फिल्म समीक्षक कोमल नाहटा ने इन खबरों को गलत बताया था. एप्पल के संस्थापक स्टीव जॉब्स को भी यही बीमारी थी. उन्हें पैंक्रियाज में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर था.

जानकारी के अनुसार यही बीमारी एप्पल के संस्थापक स्टीव जॉब्स को भी थी जिसके चलते उनकी मौत हप गयी थी. हलाकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया हैं कि इरफ़ान खान को यह बीमारी कब हुई और शरीर के कौनसे हिस्से में यह बीमारी हैं. 

Nokia [CPS] IN

न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर उस अवस्था को कहते हैं, जिसमें शरीर में हार्मोन पैदा करने वाले न्यूरोएंडोक्राइन सेल्स बहुत अधिक या कम हार्मोन बनाने लगती हैं। इस ट्यूमर को कारसिनॉयड्स भी कहते हैं. यह शरीर के कई हिस्सों में हो सकता है, जैसे कि लंग्स, गेस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट, थायरॉयड या एड्रिनल ग्लैंड. ट्यूमर शरीर के किस हिस्से में है, इसके आधार पर इसका प्रकार तय होता है। वहीं, अगर बीमारी का पता वक्त से लग जाए तो इलाज संभव है.

Nokia [CPS] IN

Written by National TV

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments

OMG! अश्लील विडियो बनाने से छात्रा हुई गर्भवती, ऐसे हुआ खुलासा

पुणे में फर्जी दस्तावेजों के साथ 3 संदिग्ध बांग्लादेशी गिरफ्तार, आतंकी होने का शक